logo-image

Meenakshi Seshadri: हीरो के बाद स्टार बन गई थीं मीनाक्षी शेषाद्री, कैसे एक रात में मिला घर-पैसा और गाड़ी

सुभाष घई द्वारा निर्देशित अपनी फिल्म 'हीरो' में मीनाक्षी शेषाद्री ने लीड रोल प्ले किया था. उन्होंने अपने डांस, एक्सप्रेशन और अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था.

Updated on: 18 Dec 2023, 11:07 AM

नई दिल्ली:

Meenakshi Seshadri: बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री हिंदी सिनेमा की शानदार एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने दामिनी, हीरो जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. खासतौर पर मीनाक्षी शेषाद्री को उनकी क्लासिकल डांसिंग के लिए भी जाना जाता है. एक्ट्रेस ने आज से 40 साल पहले 1983 में फिल्म हीरो (Hero) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म ने हिंदी फिल्म उद्योग को खूबसूरत और टैलेंटेड यंग हीरोइन दी थी जो आगे चलकर बॉलीवुड में एक स्टार बनी थीं. उन्होंने अपने डांस, एक्सप्रेशन और अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था. अपने ऑन-स्क्रीन करिश्मा के लिए प्रसिद्ध मीनाक्षी शेषाद्री ने अपने स्टारडम को लेकर बात की है. उन्होंने बताया है कि कैसे एक फिल्म ने उन्हें रातो-रात स्टार बना दिया था. 

16 दिसंबर 1983 को सुभाष घई द्वारा निर्देशित अपनी फिल्म हीरो में मीनाक्षी शेषाद्री ने लीड रोल प्ले किया था. एक्ट्रेस के तौर पर उन्हें इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था. मीनाक्षा की जोड़ी हैंडसम हंक हीरो जैकी श्रॉफ के साथ बनी थी. लव-स्टोरी फिल्म में मीनाक्षी के चार्म और खूबसूरती ने सबके होश उड़ा दिए थे. उन्होंने अपने डांस और एक्सप्रेशन से भी सबका मन मोह लिया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Meenakshi Seshadri (@meenakshiseshadriofficial)

हीरो फिल्म ने हाल में अपने 40 साल पूरे किए हैं. शेषाद्री ने एक मीडिया पोर्टल को दिए इंटरव्यू में फिल्म के दिनों को याद किया.उन्होंने बताया कि, “यह कहना मुश्किल है कि फिल्म मेरी वजह से चली, क्योंकि पूरी फिल्म हर तरह से काम करती रही. मैं किसी एक चीज़ का नाम नहीं ले सकती हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं कह सकती हूं कि कुमार गौरव और विजयता पंडित (लवस्टोरी) और संजय दत्त-टीना अंबानी की फिल्म (रॉकी) के साथ जो रोमांटिक फिल्में शुरू हुईं, उसके बाद एक खामोशी का दौर आया. तब रिलीज हुई हीरो ने दर्शकों पर जबरदस्त प्रभाव डाला था.''

इस फिल्म ने हिंदी फिल्म उद्योग में जैकी श्रॉफ और मुझे नई पहचान दिलवाई थी. शेषाद्रि के लिए स्टारडम बिल्कुल नया था. उन्होंने केवल दो फिल्मों में काम किया था लेकिन वो हीरो के बाद रातो-रात स्टार बन गईं. एक्ट्रेस ने बताया, ''मुझे (फिल्म को) अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद थी, लेकिन रातों-रात इस हद तक सफलता मिली कि मुझे अपने वीकेंड क्लास लेने पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाना बंद करना पड़ा, क्योंकि लोग मुझे पहचानने लगे थे, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. रातों-रात मुझे अपनी कार, ड्राइवर और अपना अपार्टमेंट मिल गया. 21 साल की उम्र में मैं सेट हो गई थी.”

एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें जैसा स्टारडम मिला था वैसा कुछ कलाकारों को कई साल मेहनत करने पर मिलता है, इसलिए मैं इसे एक महत्वपूर्ण उपलब्धि मानती हूं. 27 साल तक विदेश में रहने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि भारत वापस आ गई हैं और सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की तैयारी कर रही हैं. उन्होंने डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में कमबैक किया था.