logo-image

Madhuri Dixit Relationship: माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी में इस शख्स का था बड़ा हाथ, ऐसे करवाया मैच

अधिकतर लोगों का मानना ​​है कि उनका मैच तय हुआ था, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि उनके बीच रिश्ते बनाने के पीछे किसी और का बड़ा हाथ था.

Updated on: 18 Nov 2023, 02:21 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपनी अदाओं का जादू पूरी दुनिया में बिखेर दिया है. आज उनके एक्सप्रेशन्स के लाखों दीवाने हैं, माधुरी दीक्षित अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ के रिश्ते भी बखूबी निभाना जानती हैं.  माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और उनके पति श्रीराम (Shriram Nene) नेने निस्संदेह बॉलीवुड में सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक हैं. वे कई लोगों के लिए  लव लाइफ को लेकर इंस्पिरेशन सेट करते हैं. 

 नए रिश्ते में नहीं जाना चाहती थीं माधुरी 

अधिकतर लोगों का मानना ​​है कि उनका मैच तय हुआ था, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि उनके बीच रिश्ते बनाने के पीछे किसी और का बड़ा हाथ था. दोनों के रिश्ते में बेहतरीन साझेदारी करने वाला उनके घर का ही कोई मेंबर था. उस समय जब माधुरी ने हाल ही में अपने ख़त्म हुए रिश्ते की चुनौतियों का सामना किया था, और वो किसी नए रिश्ते की ओर नहीं जाना चाहती थीं. हालांकि, अपने भाई अजीत दीक्षित के लगातार मोटिवेशन के बाद, माधुरी अपने दोस्त से मिलने के लिए तैयार हो गईं, जो अमेरिका में कार्डियोवस्कुलर सर्जन था. माधुरी के भाई ने  श्रीराम और उसके परिवार को आमंत्रित करते हुए रात्रि भोज का आयोजन किया, इस में माधुरी को भी बुलाया गया, प्लैन से अज्ञात माधुरी जब डिनर पर पहुंची तो वहां मौजूद श्रीराम और उनके परिवार को देखकर हैरान हो गईं.  इस रणनीतिक कदम से माधुरी के लिए अपने लाइफ से मिलना सुविधाजनक हो गया. 

ये भी पढ़ें-टाइगर 3 के जश्न के दौरान सलमान ने कैटरीना को दिया स्कार्फ, एक्ट्रेस बोलीं-पहली बार कुछ दे रहे...

शादी को प्राइवेट रखना चाहती थीं एक्ट्रेस

स्थापित होने के बारे में अपनी आपत्तियों के बावजूद, माधुरी को श्रीराम के अट्रेक्शन से सुखद आश्चर्य हुआ और उन्हें पसंद करने लगीं. जबकि उनका रिश्ता धीरे-धीरे विकसित हुआ, अमेरिका में जन्मे, भारतीय मूल के सर्जन, श्रीराम नेने, इस पागल स्टारडम से पूरी तरह से अनजान थे,  माधुरी ने उन्हें अपने कामकाजी जीवन के बारे में जो कुछ बताया था वह केवल फिल्मों में काम करने तक ही सीमित था. कुछ सालों तक डेट करने के बाद माधुरी और श्रीराम ने शादी करने का फैसला किया. क्योंकि माधुरी एक बहुत मशहूर एक्ट्रेस थीं इसलिए वे अपनी शादी को निजी रखना चाहते थे. इसलिए उन्होंने मीडिया की नजरों से दूर 17 अक्टूबर 1999 को अमेरिका में गुपचुप तरीके से शादी कर ली.