logo-image

Kirron Kher Birthday: पंजाब से मुंबई तक कैसे पहुंचीं किरण, देवदास समेत इन फिल्मों में जमाया रंग

दिग्गज अदाकारा किरन खेर आज अपना 71वा जन्मदिन मना रही हैं. उनके बर्थडे पर चलिए जानते हैं उनकी लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

Updated on: 14 Jun 2023, 12:25 PM

New Delhi:

Happy Birthday Kirron Kher: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा किरन खेर आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. आज किरण खेर 71 साल की पूरी हो गई हैं. एक्ट्रेस किरण खेर ने 1983 की पंजाबी फिल्म 'आसरा प्यार दा' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने ब्रेक लिया और फिर 1990 के दशक के बीच में वापसी की. बता दें कि, साल 1996 में उन्होंने फिल्म 'सरदारी बेगम' के साथ वापसी की थी,  जिसके लिए उन्हें फिल्म की रिलीज के अगले साल ही अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. 

आपको बता दें कि, किरन खेर ने बॉलीवुड को कई सारी हिट फिल्में दी हैं. इनमें देवदास, हम तुम , वीर जारा , मैं हूं ना , मंगल पांडे, खूबसूरत और फना जैसी पॉपुलर फिल्में शामिल हैं. यही नहीं किरण खेर कई सारे टीवी रियलिटी शोज में भी एक जज के तौर पर नजर आ चुकी हैं. 

किरण खेर ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चंडीगढ़ से की है. इसके बाद एक्ट्रेस ने पंजाब युनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडियन थिएटर से ग्रैजुएशन भी किया था. 

पहले पति से हो गया था तलाक 

किरण के पहले पति का नाम गौतम बेरी है. गौतम पेशे से  एक बिजनेसमैन थे.  किरण खेर और गौतम बेरी की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और उनका जल्द ही तलाक हो गया. तलाक होने के बाद, किरण की मुलाकात अनुपम खेर से हुई. दोनों के बीच दोस्ती हुई, लेकिन उसके बाद दोनों अपने-अपने रास्ते पर चल दिए. 

बाद में दोनों एक्टर्स फिर से मिले और दोस्ती ने प्यार का नाम ले लिया. अनुपम खेर और किरण ने बाद में एक-दूसरे से शादी कर ली. किरण खेर और अनुपम खेर की शादी को 38 साल पूरे हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें - Jubin Nautiyal: प्रोजेक्ट को लेकर हैं बेहद सिलेक्टिव, खुद ही काटते हैं अपने बाल... जानें सिंगर से जुड़े अनकहे किस्से

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kirron Kher (@kirronkhermp)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किरण को अनुपम से काफी पहले ही प्यार हो गया था. जब वह गौतम बेरी के साथ शादिशुदा थीं तह ही वह अनुपम खेर को अपा दिल दे बैठी थीं. इसीलिए उन्होंने अपने पति गौतम को तलाक दिया था. हालांकि यह अफवाहें हैं या सच ये बात कोई नहीं जानता.