logo-image

मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मिलेगा Karthik Aryan को स्पेशल ऑनर...

32 साल के एक्टर कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan ) को इस साल मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

Updated on: 24 Jul 2023, 09:55 PM

नई दिल्ली:

32 साल के एक्टर कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan ) को इस साल मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. कार्तिक आर्यन, अपने बेहतरीन प्रदर्शन और कड़ी मेहनत के साथ बिना किसी 'फिल्मी' बैकग्राउंड के हिंदी फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2011 की रिलीज़ प्यार का पंचनामा से की और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने पिछले दशक में बॉक्स ऑफिस पर कुछ सबसे बड़ी हिट फ़िल्में दीं. इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई उनकी कुछ फिल्मों ने भी ऑडियंस की खूब वाहवाही बटोरी.

राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार के रूप में कार्तिक को मिलेगा अवार्ड

अब कार्तिक आर्यन को मेलबर्न के 14वें एनुअल इंडियन फिल्म फेस्टिवल में राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. भारतीय सिनेमा में उनकी नोटेबल अचीवमेंट को ध्यान में रखते हुए विक्टोरिया के गवर्नर कार्तिक को यह पुरस्कार देंगे. IFFM में उन्हें दिए जाने वाले सम्मान के बारे में बात करते हुए, फ्रेडी एक्टर ने कहा, ''मैं इस प्रेस्टीजियस अवार्ड के लिए विक्टोरियन सरकार और फेस्टिवल के प्रति गहराई से सम्मानित और आभारी हूं और मेलबर्न के 14वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में इसका जश्न मनाए जाने पर आभारी हूं. भारतीय सिनेमा में मेरे काम के लिए यह सम्मान प्राप्त करना एक बहुत बड़ा सौभाग्य है. मैंने हमेशा कहानी कहने की शक्ति और फिल्मों की दिलों को छूने और दिमाग को प्रेरित करने की स्कील में विश्वास किया है'. 

यह भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas: बॉलीवुड की ये 6 फिल्में जो याद दिला देंगी शहीदों की कहानी...

करण जौहर को भी सम्मानित किया जाएगा

बता दें, 11 से 20 अगस्त तक आयोजित होने वाला यह फेस्टिवल भारतीय सिनेमा की डायवर्सिटी और प्रोस्पेरिटी का जश्न मनाएगा. महोत्सव में सत्यप्रेम की कथा और भूल भुलैया सहित कार्तिक की फिल्मों की कई स्क्रीनिंग भी दिखाई जाएंगी. इस दौरान फिल्म मेकर करण जौहर को भी बॉलीवुड में 25 साल पूरे करने पर सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने 1998 की रिलीज़ और शाहरुख खान-स्टारर कुछ कुछ होता है के साथ अपनी डायरेक्शन जर्नी शुरू की थी.