logo-image

Same Sex Marraige: 'ये दिल का मामला है' समलैंगिक विवाह पर बोलीं कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बार फिर अपने बेबाक बयान से हंगामा मचा दिया है.

Updated on: 01 May 2023, 04:05 PM

नई दिल्ली:

Kangana Ranaut On Same Sex Marraige: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बार फिर अपने बेबाक बयान से हंगामा मचा दिया है. हाल में एक्ट्रेस हरिद्वार ट्रिप पर गई थीं. इसी ट्रिप पर कंगना ने मीडिया से बतचीत की और देश में चल रहे समलैंगिक विवाह वाले मुद्दे पर अपने विचार रखे. एक्ट्रेस का मानना है कि, "समलैंगिक विवाह पूरी तरह दिल का मामला है. हमें किसी शख्स को जेंडर के दायरे में बांधकर नहीं देखना चाहिए. " 

शादी दो दिलों का मिलन है
इस समय देश में समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने का विवाद चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई चल रही है. जल्द ही इस मुद्दे पर फैसला आ सकता है. हालांकि, बहुत से सेलिब्रिटीज ने पहले भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी थी. अब बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत का बयान सामने आया है. कंगना ने समलैंगिक विवाह पर अपनी राय देते हुए कहा, "शादी दो दिलों के बीच का मामला है और अगर ये दो इंसानों का बंधन है, तो हमारे लिए भी उनका जेंडर कोई मायने नहीं रखना चाहिए और लोगों को किसी के भी पर्सनल लाइफ में दखलअंदाजी करने से बचना चाहिए."

कुछ दिन पहले एक्ट्रेस ने ट्विटर पर इस मुद्दे पर एक लंबा नोट शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि "किसी भी इंसान की सेक्सुअल पसंद उसका पर्सनल मैटर है. न कि छत से चिल्लाने के लिए. चाहे आप एक पुरुष/महिला/कुछ भी हों, आपके लिंग का आपके अलावा किसी के लिए कोई महत्व नहीं है, प्लीज इसे समझें. आज के समय में हम एक्टर और डायरेक्टर के लिए भी फीमेल और मेल शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते हैं. आप दुनिया में जो करते हैं वह आपकी पहचान है, न कि आप बिस्तर में क्या करते हैं."

एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि हमें अपनी राय दूसरों पर थोपनमे से बचना चाहिए. बता दें कि, कंगना अगली बार फिल्म 'इमरजेंसी' में नजर आएंगी.