logo-image

Miscarriages : जब ये बॉलीवुड सेलेब्स मिसकैरेज के चलते बुरी तरह टूटीं, फिर ऐसे संभली उनकी जिंदगी

किसी भी मां के लिए कोख में पल रहा उनका बच्चा सबसे कीमती होता है.

Updated on: 10 Nov 2022, 09:12 AM

highlights

  • जब इन सेलेब्स की ममता की हुई परीक्षा
  • मिसकैरेज ने बुरी तरह तोड़ा
  • फिर इस तरह जिंदगी में आयी खुशी

नई दिल्ली:

किसी भी मां के लिए कोख में पल रहा उनका बच्चा सबसे कीमती होता है. लेकिन अगर वो कोख से बाहर ही न आए और एक मां उसकी शक्ल भी न देख पाए, तो ये उतना ही असहनीय होता है. ऐसा ही हमारी कुछ बेहतरीन अदाकाराओं के साथ हुआ है. जब उनका मिसकैरेज हो गया. इस बात का खुलासा भी उन्होंने खुद किया. उन्होंने न केवल इस बारे में बताया, बल्कि इस पर खुलकर बात भी की. 

गौरी खान
किंग खान की पत्नी और इंटिरियर डिजाइनर गौरी खान को भी मिसकैरेज से गुजरना पड़ा था. सन् 1997 में आर्यन खान के जन्म से भी पहले उनका मिसकैरेज हुआ था. जिसने उन्हें काफी दुखी कर दिया था. 

काजोल
अपने चुलबुले अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाली काजोल भी इस दुख से गुजर चुकीं हैं. वो भी उन्हें एक बार नहीं, बल्कि दो बार इसका सामना करना पड़ा था. एक्ट्रेस के दो मिसकैरेज हुए थे और कुछ कॉम्प्लिकेशन्स भी थे. हालांकि, फिलहाल उनके दो बच्चे हैं- न्यासा और युग.

किरण राव
मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की दूसरी पत्नी और आजाद की मां किरण राव भी मिसकैरेज से गुजर चुकी हैं. शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्हें इस स्थिति का सामना करना पड़ा. जिसके बाद वो सरोगेसी के जरिए एक बच्चे की मां बनी. 

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा
खुद को फिट एंट फाइन रखने वाली शिल्पा का भी मिसकैरेज हो चुका है. उस दौरान उन्हें ये तक लगने लगा था कि अब वो कभी मां नहीं बन सकेंगी. लेकिन ऐसा नहीं था. उन्होंने 21 मई, 2012 को वियान को जन्म दिया. वहीं, इसके बाद सरोगेसी के जरिए वो एक बच्ची शमिषा की भी मां बनी. 

गीता बसरा
एक्ट्रेस गीता बसरा भी खुद को मिसकैरेज पर बात कर चुकीं हैं. उन्हें भी काजोल की ही तरह दो बार इस दर्ज से गुजरना पड़ा था. ऐसा उनके साथ साल 2019-20 में हुआ था, जो उनके लिए काफी मुश्किल था. उससे पहले साल 2016 में वो एक बच्ची की मां बन चुकी थी. वहीं, साल 2021 में उनके घर बेटे का आगमन हुआ.