logo-image

Jagran Film Festival 2023: जागरण फिल्म फेस्टिवल का हुआ आगाज, सिनेमा सितारों की गैलेक्सी से सजी महफिल

यह फेस्टिवल भारतीय सिनेमा के लेजेंड्स के उल्लेखनीय योगदानों का सम्मान करने को तैयार है, इसकी शुरुआत चमक और ग्लैमर के संग हुई.

Updated on: 04 Aug 2023, 05:55 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में जागरण फिल्म फेस्टिवल (Jagran Film Festival 2023)  का आगाज हो चुका है. दुनिया के सबसे बड़े ट्रैवलिंग जागरण फिल्म फेस्टिवल का 11वां संस्करण शुरू हुआ है. इसमें इंडियन सिनेमा की बेमिसाल प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा. इस फेस्टिवल में हर साल की तरह उन लीजेंडरी हस्तियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी जिन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है और जिनका काम, फिल्मकारों और कलाकारों की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा. इस बार के फेस्टिवल में सदाबहार अभिनेता, राइटर और डायरेक्टर सतीश कौशिक पर फोकस होगा और 4 अगस्त 2023 को उनकी फिल्म  'कागज' की स्क्रीनिंग की जाएगी. 

चार दिनों के इस फिल्म फेस्टिवल में देश-दुनिया की 70 श्रेष्ठ फिल्मों का प्रदर्शन होगा. इनमें 36 भारतीय और 34 विदेशी फिल्में शामिल हैं. इसी मौके को खास बनाने के लिए फेस्टिवल में पहले ही दिन नामचीन हस्तियां पहुंची है. इस 11वें संस्करण का उद्घाटन फिल्मोद्योग की चमक और ग्लैमर के संग हुआ जिसमें सिनेमा की कद्दावर हस्तियों ने शिरकत की जिनमें शामिल थे, वैश्विक अभिनेता अनुपम खेर, फिल्म निर्माता बोनी कपूर, फिल्म निर्माता के सी बोकाडिया, प्रतिभाशाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी, अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा के जानेमाने फिल्म निर्देशक माजिद मजीदी. इन लोगों ने फिल्म फेस्टिवल में पहुंच कर चार चांद लगा दिए. 

न्यूज नेशन भी जागरण फिल्म फेस्टिवल का PROUD TV पार्टनर है

कहां-कहां होगा फिल्म फेस्टिवल?

जागरण फिल्म फेस्टिवल (Jagran Film Festival 2023) का पिछला संस्करण 20 करोड़ लोगों तक पहुंचा था.अब एक बार फिर इस फेस्टिवल का आयोजन हुआ है. साल 2023 में दुनिया का यह सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल 11 राज्यों के 18 शहरों में हो रहा हैं ,जहां फिल्मों, वेब सीरीज और डॉक्युमेंट्री का प्रदर्शन होगा. यह फिल्म फेस्टिवल 3 अगस्त से दिल्ली में शुरू हुआ.

आपको बताते हैं ये फिल्म फेस्टिवल कानपुर,लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली,देहरादून,हिसार, गुरुग्राम,लुधियाना, पटना,दरभंगा, रांची, रायपुर, इंदौर और सिलिगुड़ी में होगा. इस फिल्म फेस्टिवल का समापन 14 अक्टूबर 2023 को मुंबई में होगा. दिल्ली में शुरू हुए इस फिल्म फेस्टिवल की जिस तरह से शुरुआत हुई है, उसे देखकर लगता है कि इस फेस्टिवल की शोभा कई सितारें अलग-अलग शहरों में बढ़ांएगे.