logo-image

Jacqueline Fernandez की अपील के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला

Jacqueline Fernandez Controversy: जैकलीन ने अपनी याचिका में यह भी बताया कि उन्हें नहीं पता था सुकेश कोई ठग हैं या वो जेल में कैद थे. 

Updated on: 21 Dec 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Jacqueline Fernandez ED Sukesh Chandrashekhar: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिज एक गंभीर विवाद में फंसी हुई हैं. एक्ट्रेस का नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़ा था. चंद्रशेखर और जैकलीन के कथित रिलेशनशिप की भी खबरें सामने आई थीं. दोनों की इंटिमेंट फोटोज भी इंटरनेट पर वायरल हुई थीं. इस केस में जैकलीन लगातार अपने बचाव में लड़ रही हैं. हाल में एक्ट्रेस ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की थी जिसके बाद आज गुरुवार को कोर्ट ने एक्ट्रेस की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है. अपनी याचिका में जैकलीना ने कोर्ट से ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े उनके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले को रद्द करने की मांग की है. याचिका में जैकलीन ने धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 3 और 4 के तहत ईडी की शिकायत और दूसरे पूरक आरोप पत्र को चुनौती दी है. 

जैकलीन के वकील ने दी दलीलें

सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश विशेष वकील जोहेब हुसैन ने न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ से कहा कि जब विशेष न्यायाधीश द्वारा लिये गये संज्ञान के आदेश को कोई चुनौती नहीं है तो अभियोजन की शिकायत को चुनौती देना स्वीकार्य नहीं है. ईडी के वकील का विरोध करते हुए, फर्नांडीज के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ अग्रवाल ने तर्क दिया कि याचिका में प्रार्थना आपराधिक कार्यवाही में पारित हर आदेश को कवर करती हैं और संज्ञान के आदेश का उससे कोई लेना-देना नहीं है.

29 जनवरी तक टली सुनवाई

इसके बाद अदालत ने ईडी को नोटिस जारी किया और सुनवाई 29 जनवरी, 2024 तक के लिए टाल दी है. पीठ ने जैकलीन फर्नांडीज के वकील को एक सप्ताह के अंदर ईओडब्ल्यू आरोपपत्र सहित बाकी दस्तावेज दाखिल करने की भी अनुमति दी है.याचिका में दावा किया गया कि जैकलीन फर्नांडीज ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 20202 की योजना के तहत परिभाषित मनी लॉन्ड्रिंग का कोई अपराध नहीं किया और न ही उनके पास अपराध की आय थी.

जैकलीन ने खुद को बताया बेगुनाह

इसमें आगे कहा गया है कि रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की शिकायत में यह आरोप नहीं लगाया गया है कि याचिकाकर्ता (जैकलीन फर्नांडीज) ने किसी भी तरह से मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर को कथित अपराध करने के लिए सक्रिय रूप से सहायता की या उकसाया था. जैकलीन फर्नांडीज ने यह भी दावा किया कि मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी ने उन्हें सुकेश चन्द्रशेखर से दोस्ती और रिलेशनशिप में जाने के लिए उकसाया था या जोर डाला था. 

एक्ट्रेस को नहीं पता थी सुकेश की सच्चाई

याचिका में आगे उल्लेख किया गया है कि जैकलीन फर्नांडीज ने कभी भी इस बात से इनकार नहीं किया कि उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से महंगे गिफ्ट्स नहीं लिए थे,बल्कि उन्होंने खुले तौर पर इसके बारे में स्वीकार किया है. जैकलीन ने अपनी याचिका में यह भी बताया कि उन्हें नहीं पता था सुकेश कोई ठग हैं या वो जेल में कैद थे.