logo-image

Jackie Shroff: झुग्गी-झोपड़ी से स्टार बने थे जैकी श्रॉफ, हीरो के 40 साल पूरे होने पर हो गए इमोशनल

Jackie Shroff: जैकी श्रॉफ के बारे में हम सभी जानते हैं कि वो मुंबई में एक चॉल (झुग्गी-झोपड़ी) में रहा करते थे. एक्टर ने उस जमाने में गरीबी देखी और मूंगफली बेचने से लेकर फिल्मों तक का सफर तय किया था.

Updated on: 16 Dec 2023, 04:55 PM

नई दिल्ली:

Hero Completed 40 Years:  हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार जैकी श्रॉफ अपने जमाने के रोमांटिक हीरो रहे हैं. उनकी डेब्यू फिल्म भी हीरो ही थी जिसने आज 16 दिसंबर को 40 साल पूरे कर लिए हैं. 'हीरो'आज ही के दिन साल 19983 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ लीड रोल में नजर आए थे. एक्टर ने अपनी शानदार एक्टिंग और देसी अवतार से पूरे देश में रातो-रात शोहरत हासिल कर ली थी. इसी फिल्म से जग्गू दादा रातो रात स्टार बन गए थे. अपनी चार दशक लंबे करियर को एक्टर ने इंस्टाग्राम पर सेलिब्रेट किया है. जैकी श्रॉफ ने फिल्म के 40 साल पूरे होने पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

जैकी श्रॉफ ने अपने इंस्टाहैंडल अपका भिड़ू पर एक वीडियो शेयर किया है. एक्टर ने कैप्शन में लिखा, "धूल से स्टार तक...हीरो के 40 साल." वीडियो में फिल्म के पोस्टर और गाने बजते दिखाई दे रहे हैं. फैंस ने भी जैकी श्रॉफ को खूब बधाई दी हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

सुभाष घई द्वारा निर्देशित 'हीरो' में जैकी श्रॉफ के अलावा एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि लीड हीरोइन थीं. मीनाक्षी के साथ जग्गू दादा की जोड़ी काफी पसंद की गई थी. दोनों की केमिस्ट्री और रोमांटिक गोनों को काफी पसंद किया गया था.फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी, शम्मी कपूर, संजीव कुमार भी थे. इसके गाने ब्लॉकबस्टर हिट रहे थे. फिल्म के गीत 'प्यार करने वाले कभी डरते नहीं', 'तू मेरा जानू है' हो और 'डिंग डोंग ओह बेबी सिंग ए सॉन्ग' को दर्शकों ने खूब थिरकाया था.

फिल्म के 40 साल पूरे होने पर डायरेक्टर सुभाष घई ने भी पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा, "आज हीरो 1983 के 40 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. उस समय हममें से कई लोगों को लॉन्च किया गया था.  मुक्ता आर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के रूप में बैनर - जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्री...इस फिल्म के लिए कोरियोग्राफर सरोज खान का पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. प्लैबैक सिंगर अनुराधा पोडवाल और मनहर उधास, लोकगीत सिंगर रेशमा, म्यूजिशियन लक्ष्मीकांत प्यारेलाल और हरि प्रसाद चौरसिया की दी गई बांसुरी थीम...सबकुछ के लिए खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं.''

इसके अलावा जैकी श्रॉफ के बारे में हम सभी जानते हैं कि वो मुंबई में एक चॉल (झुग्गी-झोपड़ी) में रहा करते थे. एक्टर ने उस जमाने में गरीबी देखी और मूंगफली बेचने से लेकर फिल्मों तक का सफर तय किया था. आज जग्गू दादा एक बड़े स्टार हैं. उनके लेटेस्ट वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्टर हाल में प्राइम वीडियो की फिल्म 'मस्त में रहने का' में नजर आए थे.