logo-image

Hrithik Roshan Post: अपने दादा के 106वीं जयंती पर ऋतिक रोशन ने किया उन्हें याद, लिखा इमोशनल पोस्ट 

आज बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन अपने दादा जी का 106वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर एक्टर ने उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है.

Updated on: 14 Jul 2023, 04:15 PM

New Delhi:

शुक्रवार को बॉलीवुड के हैंडसम हंक एक्टर ऋतिक रोशन ने अपने दिवंगत दादा और संगीत निर्देशक रोशन लाला नागरथ को याद करते हुए एक स्पेशल पोस्ट शेयर की. आज उनके दादा की 106वीं जयंती है और अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाला नोट शेयर किया है. ऋतिक ने अपने दादा रोशन की एक तस्वीर शेयर की. ऋतिक के दादा जी एक जाने-माने संगीतकार थे. उन्होंनें इंडस्ट्री को कई सारे हिट गाने दिए हैं. बता दें कि, ऋतिक के दादा जी का पूरा नाम रोशन लाला नागरथ है और उन्हींके नाम को ऋतिक का परिवार सरनेम के तौर पर इस्तेमाल करता है.  

आपको बता दें कि, अपने लंबे इमोशनल पोस्ट में, ऋतिक ने कहा कि उन्हें अपने दादा के 'असाधारण वंश' का हिस्सा होने पर 'गर्व' है. उन्होंने अपने पोस्ट में उस गाने के बारे में भी बताया जो उन्होंने इस्तेमाल किया था. उन्होंने बताया कि उनके दादाजी कभी भी गाने की सफलता का जश्न नहीं मना पाए क्योंकि इसे रिकॉर्ड करने के तुरंत बाद उनका निधन हो गया. रोशन ने यह गाना संजीव कुमार अभिनीत फिल्म अनोखी रात के लिए बनाया था, जो 1968 में रिलीज़ हुई थी. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

ऋतिक ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, "आज मेरे दादूजी - रोशन की 106वीं जयंती है, जिनका नाम मुझे विरासत में मिला है. हालांकि मुझे कभी उनसे मिलने, उनसे सीखने या शारीरिक रूप से उनके प्यार का अनुभव करने का सम्मान नहीं मिला, लेकिन मुझे एक अमूल्य खजाना मिला है: उनका काम... उनका संगीत. किंवदंतियों के पास अपनी कला के माध्यम से समय को पार करने का एक तरीका है. उनके गीत रोशन परिवार की यात्रा की नींव हैं और मुझे उनके असाधारण वंश का हिस्सा होने पर बेहद गर्व है. एक के माध्यम से अपने दादूजी की अमर विरासत का जश्न मना रहा हूं उनके द्वारा गाए गए मेरे पसंदीदा गानों में से. मैं इस गाने का और भी अधिक जश्न मनाता हूं क्योंकि मेरे दादूजी को कभी इसकी सफलता का जश्न मनाने का मौका नहीं मिला... इस शानदार ट्रैक को रिकॉर्ड करने के तुरंत बाद उनका निधन हो गया. वह महज 40 साल के थे."

यह भी पढ़ें - Chandrayaan 3 Launch: अक्षय कुमार-अनुपम खेर ने ISRO को दी बधाई...

ऋतिक द्वारा विशेष पोस्ट साझा करने के बाद, अनिल कपूर ने कमेंट सेक्शन में लाल दिल वाले इमोजी के साथ कमेंट किया. उनके पिता और निर्देशक राकेश रोशन ने लिखा, "शानदार जन्मदिन मुबारक हो पापा." यहां तक ​​कि ऋतिक के फैंस भी उन पर प्यार बरसाते नजर आए. एक फैन ने कमेंट किया, "मेरे दादाजी उनके संगीत के फैन थे. जो वादा किया वो और यह गाना ओ रे ताल उस युग की अन्य धुनों के साथ उनका पसंदीदा हुआ करता था...किंवदंतियां अपनी कला से अमर हैं." एक अन्य फैन ने लिखा, "मेरी मां उनके काम की फैन थीं और अब भी हैं, वह अब भी उनके सबसे पसंदीदा हैं और इसलिए जब मेरे भाई का जन्म हुआ तो उन्होंने उसका नाम रोशन रखा. मेरे सबसे पसंदीदा गानों में से एक है जो वादा किया वो.. मैं अब भी इसे सुनती हूं. सुंदर रचना."