logo-image

रामजस विवाद: सोनम कपूर ने उठायी गुरमेहर कौर के समर्थन में आवाज, कहा- हर कोई अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र

मेहर कौर के मुद्दे पर राजनीति गरमा जाने के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने अपने बयान दिए। अब इस लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का।

Updated on: 04 Mar 2017, 07:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर द्वारा एबीवीपी के खिलाफ शुरू किए गए पोस्टर कैपेंन पर राजनीति पूरी तरह गरमा चुकी है। कैंपेन को एक तरफ देश भर से समर्थन मिल रहा है तो दूसरी तरफ कुछ लोग गुरमेहर के पूरी तरह से खिलाफ आ चुके हैं। गुरमेहर कौर के मुद्दे पर राजनीति गरमा जाने के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने अपने बयान दिए। अब इस लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर का।

बता दें कि गुरमेहर कौर की उस टिप्पणी पर विवाद ज्यादा हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं बल्कि युद्ध ने मारा। दरअसल गुरमेहर कौर के पिता कैप्टन मंदीप कौर भारतीय सेना में थे और शहीद हो गए थे। रामजस कॉलेज में हुई एबीवीपी कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट के विरोध में गुरमेहर ने सोशल मीडिया पर अपना विरोध दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें- गुरमेहर कौर के समर्थन में उतरा बॉलीवुड, जावेद अख्तर से लेकर नसीरुद्दीन शाह ने दिया साथ

सोनम कपूर ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ ऑनलाइन अभियान छेड़ने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर का समर्थन किया है। एक चैनल से बातचीत करते हुए सोनम ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। सोनम ने कहा हमारी इंडस्ट्री के कुछ लोग गुरमेहर को गलत बता रहे हैं, यह बेहद खराब है। हर कोई अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र है। गुरमेहर ने अपने बयान से एक अलग और मैच्योर सोच का परिचय दिया है।

इसके आगे सोनम ने कहा कि उसका साथ देने की बजाय हम उसकी हिम्मत तोड़ रहे हैं। हम कुछ भी कहें या सोचें, लेकिन वह अपने पिता के बारे में अपनी सोच खुलकर कहे यह उसका हक है। उसकी आलोचना करना ये दिखाता है कि हम अपने भावों को खत्म कर चुके हैं। साथ ही सोनम ने जावेद अख्तर के समर्थन को भी सही बाताया।

यह भी पढ़ें- गुरमेहर कौर पर टिप्पणी से बिग बी का इनकार, कहा- सोशल मीडिया पर निशाना बनने के लिए रहें तैयार

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, 'यदि कोई बमुश्किल पढ़ा-लिखा खिलाड़ी या पहलवान शहीद की शांतिवादी बेटी के खिलाफ कुछ बोलता है तो यह समझ में आता है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे लोगों को क्या हुआ है, यह समझ नहीं आता। मैं उस लड़की के बारे में तो नहीं जानता, लेकिन मंत्री जी मैं जानता हूं कि कौन आपके दिमाग को प्रदूषित कर रहा है।'

किन अब जावेद अख्तर ने अपने शब्द वापस ले लिए हैं। उन्होंने गुरुवार रात एक ट्वीट में लिखा कि 'सहवाग निस्संदेह एक महान खिलाड़ी हैं और वह यह बात साफ भी कर चुके हैं कि वह सिर्फ मजाक कर रहे थे और वह गुरमेहर के खिलाफ नहीं है, इसलिए मैं भी अपने कड़वे शब्द वापस लेता हूं।' बता दें कि पहले सहवाग ने एक पोस्टर लिये अपना अपनी फोटो शेयर की थी। जिसे लेकर सहवाग को खूब ट्रोल किया गया।

जिसके बाद सहवाग ने एक मार्च को एक ट्वीट में सफाई देते हुए लिखा था कि वह सिर्फ मजाक कर रहे थे और उनका इरादा किसी को परेशान करने का नहीं था। साथ ही उन्होंने यह भी लिखा था कि 'गुरमेहर को अपनी बात कहने का पूरा हक है और उन्हें बलात्कार या हिंसा की धमकी दिया जाना सबसे निचले दर्जे की हरकत है।'