logo-image

Happy Birthday Akshay Kumar: एक्टर बनाने में एक अनजान बच्चे का है बड़ा हाथ, ऐसे पोस्टर्स का शौक रखते हैं अक्षय कुमार, जानें

Happy Birthday Akshay Kumar: लेटेस्ट रिलीज 'ओमजी 2' (Omg 2) में काम करने वाले एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के करियर की अगर बात करें तो वो फिल्म इंडस्ट्री में आना ही नहीं चाहते थे. उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था

Updated on: 09 Sep 2023, 07:30 AM

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग से हमेशा दर्शकों का दिल जीता है. वह बॉलीवुड के उन चंद एक्टर्स में से एक हैं जो पर्दे पर निभाए अपने हर किरदार से सुर्खियां बटोरते हैं. कॉमेडी, एक्शन से लेकर रोमांटिक किरदारों तक अक्षय कुमार ने फिल्मों में विलेन बनकर भी दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. भले ही पिछले कुछ समय से अक्षय दर्शकों को कोई बड़ी हिट नहीं दे पाए हैं, लेकिन वो हमेशा से लोगों के लिए एक खिलाड़ी रहेंगे. बॉलीवुड के ही नहीं पर्सनल लाइफ में भी एक्टर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. आज अक्षय कुमार (Happy Birthday Akshay Kumar)  का जन्मदिन है वो वो पूरा 55 साल के हो जाएंगे. 

लेटेस्ट रिलीज 'ओमजी 2' (Omg 2) में काम करने वाले एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के करियर की अगर बात करें तो वो फिल्म इंडस्ट्री में आना ही नहीं चाहते थे. उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था, एक्टर (Akshay Kumar)बनने से पहले वह मुंबई में मार्शल ट्रेनिंग दिया करते थे. उनके एक स्टूडेंट ने उनकी कुछ फोटोज ली और उन्हें मॉडलिंग में जाने की सलाह दी. स्टूडेंट  ने उन्हें एक छोटी कंपनी में मॉडलिंग असाइनमेंट दिलाने में मदद की, उन्हें कैमरे के सामने दो घंटे पोज देने के लिए  5,000 रु मिलते थे. एक स्टूडियो में उनकी मुलाकात प्रोड्यूसर प्रमोद चक्रवर्ती से हुई और उन्होंने अक्षय को फिल्म 'दीदार' के लिए साइन कर लिया. यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई और अक्षय की किस्मत का तारा चमक गया. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

कुकिंग शो के जज भी रह चुके हैं एक्टर

अक्षय कुमार की एक ऐसी हॉबी है, जिसके बारें में शायद बहुत कम लोग जानते होंगे. उन्हें पुराने बॉलीवुड एक्टर और फिल्मों के पोस्टर इकट्ठा करने का शौक है. वह सालों से इन पोस्टरों का कलेक्शन कर रहे हैं और उन्होंने अपने लिए एक बड़ा कलेक्शन तैयार कर लिया है. अक्षय कुमार बॉलीवुड के असली एक्शन हीरो हैं क्योंकि वह अपने स्टंट करते हैं और शायद ही कभी बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं.  साथ ही अक्षय ने फिल्मों के साथ-साथ  टीवी कुकिंग शो 'मास्टर शेफ' में भी जज की भूमिका निभाई है. अक्षय कुमार कथित तौर पर बैंकॉक में शेफ और वेटर के रूप में काम करते थे.

ये भी पढ़ें-Shah Rukh Khan: 'नयनतारा को किडनैप...' SRK ने दस साल पहले एक्ट्रेस से किया था ऐसा वादा

बता दें, अक्षय कुमार ने हेरा-फेरी, आवारा पागल दीवाना जैसी कई  सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. साथ ही अब उनके बर्थडे पर उनकी अगली फिल्म 'वेलकम 3' अनाउंस हो सकती है. हाल ही में उनकी अपकमिंग फिल्म 'मिशन रानीगंज' का मोशन पोस्टर जारी हुआ था, ये 8 अक्टूबर को सिनेमाघर में रिलीज होगी.