logo-image

नागरिकता कानून पर ट्विटर यूजर ने साधा फरहान अख्तर पर निशाना, एक्टर ने दिया करारा जवाब

नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से भारत आए हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन, बौद्ध और सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

Updated on: 16 Dec 2019, 10:07 AM

नई दिल्ली:

डायरेक्टर-अभिनेता फरहान अख्तर ने रविवार को एक सोशल मीडिया यूजर को 'कट्टर व्यक्ति' कहा. इससे पहले ट्रोलर ने अभिनेता पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह अपने समुदाय से कहें कि प्रदर्शन करते वक्त वे देश की संपित्त को नुकसान न पहुंचाएं.

यूजर्स ने कहा, "हेय फरहान अख्तर, जावेद अख्तर और शबाना आजमी कृपा करके अपनी कौम के पास जाएं और उनसे कहें कि वह मेरे देश की संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाएं. तब मत रोना जब यह दंगाई गिरफ्तार होकर पकड़े और पीटें जाएं."

फरहान ने कहा, "मैं डेविड धवन से आग्रह करूंगा कि वह तुम्हें 'बीगॉट नंबर 1' (कट्टर नंबर 1) में कास्ट करें. तुम इसके लिए बिल्कुल सही हो."

लोकसभा में बिल के आने के बाद से ही देशभर के कई हिस्सों में इसका विरोध हो रहा है. राज्यसभा से भी पास होने के बाद से हालात और अधिक बिगड़े हैं. लोकसभा व राज्यसभा से पारित होने और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर करने के साथ ही यह अब कानून बन चुका है.

नागरिकता संशोधन अधिनियम के माध्यम से अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बंग्लादेश से भारत आए हिंदू, पारसी, ईसाई, जैन, बौद्ध और सिख समुदाय के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

अगर वर्कफ्रंट के बारे में बात करें तो फरहान इनदिनों अपनी आने वाली फिल्म तूफान की शूटिंग में बिजी हैं.राकेश ओमप्रकाश मेहरा इस फिल्म के निर्देशक हैं. फिल्म में वह एक बाक्सर की भूमिका में नजर आएंगे.

'तूफान' के साथ फरहान छह सालों के बाद मेहरा संग वापस काम करने जा रहे हैं. इससे पहले ये 'भाग मिल्खा भाग' में साथ काम कर चुके हैं जो दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह की जीवनी पर आधारित एक फिल्म थी. 'तूफान' अगले साल 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

बता दें कि कुछ वक्त पहले तूफान की शूटिंग करते वक्त फरहान घायल हो गए थे, जिससे उन्हें हाथों में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था. हाल ही में फरहान, प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म द स्काई इज पिंक में नजर आए. सोनाली बोस के डायरेक्शन में बनी फिल्म में दोनों ही स्टार जायरा वसीम के माता-पिता के रोल में नजर आए. अगर कमाई के बारे में बात करें तो फिल्म की ओपनिंग फीकी रही.

(इनपुट आईएएनएस से)