logo-image

प्रख्यात गायक केके का कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन 

केके का 53 वर्ष की आयु में कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह कोलकाता के नजरूल मंच में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दे रहे थे.

Updated on: 02 Jun 2022, 08:21 AM

नई दिल्ली:

प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक केके (कृष्णकुमार कुन्नाथ) का 53 वर्ष की आयु में कोलकाता में आज यानि मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह कोलकाता के नजरूल मंच में एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दे रहे थे. उन्हें कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएमआरआई) में मृत लाया गया था. लेकिन बचाया नहीं जा सका, चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. केके अपने पीछे पत्नी ज्योति, पुत्र नकुल कृष्ण और बेटी तमारा को छोड़ गए हैं. केके का जन्म 23-08-1968 को दिल्ली में कृष्णकुमार कुन्नाथ के रूप में हुआ था. वह एक पार्श्व गायक और संगीतकार हैं, जिन्होंने हिंदी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, मलयालम, गुजराती, असमिया, बंगाली और मराठी सहित कई भाषाओं में गाया है.

केके का जीवन परिय और करियर

दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक करने के बाद, केके ने होटल उद्योग में मार्केटिंग एसोसिएट के रूप में लगभग आठ महीने का छोटा कार्यकाल पूरा किया. उन्होंने नौकरी छोड़ दी और मुंबई शिफ्ट हो गए. ए.आर. रहमान ने बतौर सिंगर उन्हें पहला ब्रेक दिया था. उन्होंने 1996 में तमिल फिल्म कदल देशम के गीत "कॉलेज स्टाइल" के साथ गायन की शुरुआत की. केके ने 1999 में फिल्म "हम दिल दे चुके सनम" के प्रतिष्ठित गीत तड़प तड़प इस दिल से के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की.
 
बॉलीवुड में डेब्यू के बाद वह सुर्खियों में छा गए. सोनी म्यूजिक ने 1999 में केके के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और अपना पहला एल्बम "पल" जारी किया. केके अपने बहुमुखी गायन कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं और उनके पास उच्च स्वर की आवाज के साथ, उनके गायन कौशल ने उद्योग में एक क्रांतिकारी बदलाव किया है.