logo-image

Dunki BO Collection Day 1: SRK की जवान और पठान के साथ रेस में सबसे पीछे हुई डंकी, ओपनिंग डे पर की इतनी कमाई 

Dunki Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान की फिल्म डंकी बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. चलिए जानते हैं कि फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर कितनी कमाई की है.

Updated on: 22 Dec 2023, 11:04 AM

New Delhi:

Dunki Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के लिए यह उनके करियर का अब तक का सबसे अच्छा साल रहा है, उनकी फिल्मों जवान (Jawan) और पठान दोनों ने दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, लेकिन उनकी लेटेस्ट फिल्म डंकी (Dunki) अपनी रिलीज के बाद उस तरह की हलचल पैदा नहीं कर पाई. इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, डंकी गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और अपने शुरुआती दिन में फिल्म ने 30 करोड़ रुपये का डोमेस्टिक कलेक्शन किया. 

जवान और पठान से आगे निकलने में फेल हुई डंकी 
यह जवान, एनिमल, पठान, टाइगर 3, गदर 2 और आदिपुरुष के बाद इसे साल की सातवीं सबसे बड़ी ओपनर बनाती है. जहां जवान ने 75 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की, वहीं ऐतिहासिक फ्लॉप आदिपुरुष भी अपने शुरुआती दिन में 36 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही थी. शुरुआती दिन के आंकड़े इसे साल की सबसे कम सफल शाहरुख फिल्म बनाते हैं, लेकिन ओपनिंग अभी भी किसी का भाई किसी की जान (15.81 करोड़ रुपये), तू झूठी मैं मक्कार (15.73 करोड़ रुपये), रॉकी और से बड़ी है. रानी की प्रेम कहानी (11.1 करोड़ रुपये) और ड्रीम गर्ल 2 (10.69 करोड़ रुपये) से ज्यादा है.

शाहरुख की डंकी का प्रभास की सालार से होगा मुकाबला 
गुरुवार को डंकी में कुल मिलाकर 29.94% की ऑक्यूपेंसी देखी गई. एनसीआर रीजन में 1412 शो थे जिनमें लगभग 31% ऑक्यूपेंसी थी, और मुंबई में 1081 शो थे जिनमें लगभग 29.75% ऑक्यूपेंसी देखी गई. डंकी गुरुवार को सोलो रिलीज हुई थी, लेकिन आज से फिल्म को प्रशांत नील की सालार से मुकाबला करना होगा, जो देश भर में कई भाषाओं में रिलीज हो रही है. प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन सहित अन्य कलाकारों द्वारा अभिनीत, सालार डंकी को आसानी से पछाड़ रही है, और ओपनिंग डे पर 60 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करेगी.

यह भी पढ़ें - Deepika Padukone Style: दीपिका पादुकोण ने सेट किए विंटर लुक गोल्स, देखें Viral Video

शाहरुख का जीरो से आगे निकली डंकी 
भले ही यह शाहरुख खान की साल की सबसे कम सफल फिल्म है, फिर भी यहां शुरुआती दिन के आंकड़े उनकी 2018 की रिलीज जीरो से ज्यादा हैं, जो उसी तारीख को रिलीज हुई थी. ज़ीरो 19.35 करोड़ रुपये के साथ खुली और अपने जीवनकाल में केवल 90.28 करोड़ रुपये ही कमा सकी. निर्देशक राजकुमार हिरानी के लिए, जो बॉक्स ऑफिस पर अपने सफल ट्रैक रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं, शुरुआती आंकड़े उनकी आखिरी हिट, 2018 की संजू से कम हैं. रणबीर कपूर की फिल्म ने 34.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली और एंड में अपनी परफॉर्मेंस के दौरान 342.53 रुपये कमाने में सफल रही. एनिमल की सरप्राइजिंग सफलता के बाद रिलीज हुई डंकी में तापसी पन्नू और विक्की कौशल जैसे अन्य कलाकार भी शामिल हैं.