logo-image

Dimple Kapadia : इस वजह से टूटा था राजेश खन्ना संग डिंपल कपाड़िया का रिश्ता, अब सामने आई सच्चाई

डिंपल कपाड़िया एक शानदार एक्ट्रेस हैं. उन्होंने 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्होंने अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही उसी साल राजेश खन्ना से शादी कर ली थी, जिसके चलते वो रातोंरात लाइमलाइट में भी आ गईं.

Updated on: 25 Apr 2023, 07:15 PM

नई दिल्ली :

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) एक शानदार एक्ट्रेस हैं. उन्होंने 1973 में आई फिल्म 'बॉबी' के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्होंने अपनी पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही उसी साल राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली थी, जिसके चलते वो रातोंरात लाइमलाइट में भी आ गईं. वहीं जब एक्ट्रेस ने शादी रचाई थी तब वो मात्र 16 साल की थीं और राजेश खन्ना लगभग दोगुनी उम्र के थे. लेकिन जब एक्ट्रेस ने यह घोषणा की थी कि वो शादी करने के बाद अपना करियर जारी नहीं रखेंगी तो लोगों के होश उड़ गए थे. हालांकि, उन्होंने साल 1985 में 'सागर' से वापसी की और तभी उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की.

यह भी पढ़ें : Deepika Padukone: मुंबई एयरपोर्ट पर नए लुक में दिखी दीपिका, फैंस बोले- स्कूल यूनिफॉर्म क्यों पहनी..

डिंपल कपाड़िया इंटरव्यू -

आपको बता दें कि एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि वो जानती थीं कि जिस क्षण उन्होंने उनके घर में कदम रखा था, उनकी शादी नहीं चलेगी. उन्होंने बताया था कि, 'वो शादी के ठीक सात दिन पहले उनसे मिली थीं. वे एक चार्टर्ड फ्लाइट में एक शो के लिए एक साथ अहमदाबाद जा रहे थे. राजेश डिंपल के बगल में बैठे थे लेकिन उन्होंने पूरे रास्ते उनसे बात नहीं की थी.

लेकिन जैसे ही फ्लाइट लैंड करने वाली थी, वो उनकी ओर मुड़े और उनकी आंखों में देखा और डिंपल से कहा कि वो उनसे शादी करना चाहते हैं.' इसके अलावा एक्ट्रेस ने ये भी कबूल किया कि जिस दिन राजेश और उनकी शादी हुई, उस दिन उनके घर की खुशियां खत्म हो गई.

बताते चलें कि उन्होंने आगे खुलासा किया कि, 'उनकी शादी निश्चित रूप से समानता पर आधारित नहीं थी. वो 1982 में उन्हें छोड़कर अपने माता-पिता के घर चली गई थीं. बता दें, उनकी दो बेटियां हैं- ट्विंकल और रिंकी खन्ना. वर्क फ्रंट की बात करें तो, डिंपल जल्द ही वेब सीरीज 'सास बहू और फ्लेमिंगो' में नजर आएंगी.