logo-image

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: 'रॉकी और रानी...' पर सेंसर बोर्ड ने चलाई कैंची, जानें पूरा मामला

फिल्म को लेकर रणवीर सिंह ने कहा था कि यह कंप्लीट करण जौहर पैकेज फिल्म है. यह 'कभी खुशी कभी गम' वाली वाइव्स देती है.

Updated on: 23 Jul 2023, 02:20 PM

नई दिल्ली:

Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: करण जौहर (karan Johar) अपकमिंग फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी लेकर आ रहे हैं. फिल्म में एक बार फिर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की जोड़ी दिखेगी. दोनों स्टार प्रमोशन में जुटे हैं. ट्रेलर समेत फिल्म के अब तक कई सॉन्ग्स भी रिलीज हो चुके हैं. फिल्म रिलीज से पहले भी काफी चर्चा में है. इस बीच सेंसर बोर्ड (Censor Board) ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी पर कैंची चला दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म से कुछ अपमानजनक और बोल्ड शब्दों को हटाया है. साथ ही फिल्म में कुछ बड़े बदलाव भी किए हैं.   

करण जौहर 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के साथ डायरेक्शन में कमबैक कर रहे हैं. ये फिल्म इसी महीने बड़ी स्क्रीन पर आने वाली है. फैमिली ड्रामा में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह के अलावा जया बच्चन, धर्मेंद्र और शबाना आजमी भी अहम रोल में हैं. रिलीज से पहले, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने फिल्म की समीक्षा की थी. साथ ही बोर्ड ने कुछ डायलॉग को आपत्तिजनक बताते हुए इसमें कई बदलावों किए हैं. एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक, फिल्म में कई बार इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्द 'बी******डी' को 'बहन दी' से बदल दिया गया, जबकि रम ब्रांड ओल्ड मॉन्क को 'बोल्ड मॉन्क' से बदल दिया गया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

कथित तौर पर फिल्म के एक डायलॉग में 'लोकसभा' के संदर्भ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी जिक्र था. इस डायलॉग को भी काट दिया गया है. एक डायलॉग को महिलाओं को अपमानित करने वाले शब्द बताकर बोर्ड ने इस पर भी कैंची चलाई है. 'ब्रा' शब्द को 'आइटम' से बदल दिया गया. 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' को 19 जुलाई को सेंसर सर्टिफिकेट मिला था. यह फिल्म 2 घंटे 48 मिनट लंबी है. 

फिल्म को लेकर रणवीर सिंह ने कहा था कि यह कंप्लीट करण जौहर पैकेज फिल्म है. यह 'कभी खुशी कभी गम' वाली वाइव्स देती है. करण जौहर उस तरह का सिनेमा वापस ला रहे हैं जिसे हम बड़े पर्दे पर देखकर बड़े हुए हैं. 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.