logo-image

CAA Protest: फरहान अख्‍तर ने किया ट्वीट, कहा- सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध का समय अब खत्म...

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के अलावा अभिनेता जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) ने भी ट्वीट करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है.

Updated on: 18 Dec 2019, 01:31 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन बिल के कानून बनने के बाद से देश भर में हिंसक आंदोलन शुरू हो गए. इसका विरोध देशभर में हो रहा है और पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड सितारे भी इस पर अपना रिएक्शन सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और छात्रों को लेकर कई ट्वीट किए हैं.

फरहान का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के लिए ट्वीट करते हुए फरहान अख्तर ने लिखा, 'यहां आपको जानने की जरूरत है कि ये प्रदर्शन क्यों जरूरी हैं. मिलते हैं, 19 तारीख को मुंबई के क्रांति मैदान में. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का समय अब खत्म हो चुका है.'

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह को CAA का विरोध करना पड़ा महंगा, इस शो से हुए बाहर

फरहान (Farhan Akhtar) के इस ट्वीट पर लोगों के मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं. बता दें कि बॉलीवुड से आलिया भट्ट (Alia Bhatt), स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) और ऋचा चड्ढा समेत कई सितारे छात्रों का सपोर्ट कर रहे हैं. आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर संविधान प्रस्तावना की फोटो शेयर की. इसके साथ ही एक दूसरी स्टोरी में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने लिखा, 'स्टूडेंट्स से कुछ सीखो.'

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) के अलावा अभिनेता जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) ने भी ट्वीट करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, 'People of Mumbai who care, Be there !.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से जवाब तलब किया है. सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को चुनौती देने वाली तमाम याचिकाओं पर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें: वेटरन बॉलीवुड एक्टर डॉक्टर श्रीराम लागू का 92 वर्ष की आयु में निधन

बता दें कि अभी देश में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) का देशभर में काफी विरोध हो रहा है. असम समेत पूरे पूर्वोत्‍तर के साथ-साथ पश्‍चिम बंगाल, बिहार, दिल्‍ली (Delhi) में भी इस कानून के विरोध में हिंसा शुरू हो चुकी है. उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ, अलीगढ़ और महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में भी इसके खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. दिल्‍ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia) में छात्रों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई के बाद से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ये प्रदर्शन और भी तेज हो गए हैं. इस प्रदर्शन में कई छात्र और पुलिसवाले घायल हो गए थे. वहीं दूसरी ओर इस कानून (CAA) के खिलाफ अदालती लड़ाई की जमीन तैयार हो चुकी है.