logo-image

G-20 Summit: 'सभी से पूछता RRR देखी क्या?' ब्राजील के राष्ट्रपति ने फिल्म की तारीफ में पढ़े कसीदे

राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो ने फिल्म को लेकर ट्वीट करते हुए कहा,  'आरआरआर' तीन घंटे की फीचर फिल्म है. जिसमें अद्भुत डांस के साथ कई मजेदार सीन भी दिए गए हैं.

Updated on: 10 Sep 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में दो दिन से चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) का अच्छे से समापन हो गया. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, , चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित कई नेता शामिल हुए. इस दौरान व्यापार, आर्थिक, तंगी, रूस-यूक्रेन युद्द, फिल्म इंडस्ट्री, खालिस्तानी आंतकवादी जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत हुई. इस बीच बातचीत के दौरान ब्राजील के राष्ट्रपति (Brazil President) लुइज़ इनासियो (Luiz Inacio) ने डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajaouli) के निर्देशन में बनी फिल्म RRR की जमकर तारीफ की और कहा कि फिल्म ने उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया है, जिस पर अब एस एस राजामौली का रिएक्शन सामने आया है.  

दुनिया में होनी चाहिए थी ब्लॉकबस्टर -लुइज़ इनासियो

राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो (Luiz Inacio) ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा,  'आरआरआर' तीन घंटे की फीचर फिल्म है. जिसमें अद्भुत डांस के साथ कई मजेदार सीन भी दिए गए हैं. फिल्म में भारतीयों पर ब्रिटिश नियंत्रण की गहरी आलोचना की गई है. मेरा मानना है कि ये फिल्म पूरी दुनिया में ब्लॉकबस्टर होनी चाहिए थी..क्योंकि जो भी मुझसे बात करता है तो मैं उससे ये कहता हूं, कि क्या आपने तीन घंटे की फिल्म रिवोल्ट रिबेलियन एंड रिवोल्यूशन देखी है? इसलिए, मैं फिल्म के निर्देशक और कलाकारों को बधाई देता हूं क्योंकि इसने मुझे मंत्रमुग्ध कर दिया...’

 

वहीं इस बीच एसएस राजामौली ने भी अब लुइज़ इनासियो की तारीफ पर बहुत ही अच्छे अंदाज में शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, लुइज को थैंक्यू बोलते हुए कहा, "सर @LulaOfficial..आपके खूबसूरत शब्दों के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. ये जानकर खुशी हुई कि आपने भारतीय सिनेमा का उल्लेख किया और RRR का आनंद लिया!! हमारी टीम बहुत खुश है..आशा है कि आप हमारे देश में बहुत अच्छा समय बिता रहे होंगे..."

बता दें ये फिल्म 24 मार्च 2022 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में ब्रिटिश शासन की तरफ से किए गए अत्याचार की कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म के गाने और एक्टर्स नेशनल और ऑस्कर अवॉर्ड का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं.