logo-image

सिर्फ 8 कट के साथ रिलीज होगी 'बाबूमोशाय बंदूकबाज', सेंसर बोर्ड ने लगाए थे 48 कट

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को एफसीएटी ने सिर्फ आठ 'मामूली एवं खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ मंजूरी दे दी है।

Updated on: 16 Aug 2017, 08:32 PM

नई दिल्ली:

पूर्व सेंसर बोर्ड चेयरमैन पहलाज निहलानी का नाम हमेशा से विवादों से घिरा रहा। आख़िरी बार उनका नाम फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के कारण सुर्खियों में आया था क्योंकि सेंसर ने फिल्म को 48 कट्स के साथ पास करने को कहा था, जिस पर बवाल हुआ।

लेकिन अब एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने सिर्फ आठ 'मामूली और खुद स्वीकार किए गए' कट के साथ मंजूरी दे दी है। यह जानकारी फिल्म डायरेक्टर कुशान नंदी ने खुद दी।

कुशान ने बुधवार को ट्विटर पर कहा, 'पहलाज निहलानी द्वारा अंतिम बार रोके जाने के बावजूद एफसीएटी ने आठ मामूली कट के साथ बाबूमोशाय बंदूकबाज को मंजूरी दे दी है। आप 25 अगस्त को इसे देख सकते हैं।'

नवाजुद्दीन ने भी ट्वीट में कहा, 'छोटे और खुद स्वीकार किये गए कट के साथ 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' को मंजूरी देने के लिए एफसीएटी का शुक्रिया। फिल्म 25 अगस्त को मूल रूप में देख सकते हैं।'

बता दें कि कुशान नंदी निर्देशित और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज को पहलाज निहलानी की अगुवाई वाले सेंसर बोर्ड ने 'ए' सर्टिफिकेट दिया था और इसमें 48 कट का आदेश दिया था।

सेंसर ने न सिर्फ 48 कट्स के साथ पास करने का आदेश दिया बल्कि निर्माताओं के आरोप के मुताबिक फिल्म में एक्टर्स के पहनावे को लेकर आपत्तिजनक टिपण्णी भी की थी, जिसके बाद फिल्म निर्माता ने एफसीएटी का दरवाजा खटखटाया।

निर्देशक ने फिल्म को मंजूर कराने की 'इस लड़ाई' में साथ देने वालों का आभार व्यक्त किया है। फिल्म में एक्ट्रेस बिदिता बाग भी प्रमुख भूमिका में हैं।

और पढ़ें: स्टाइलबाज नवाजुद्दीन की 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' का ट्रेलर आउट, बंगाली एक्ट्रेस संग रोमांस करते आये नजर