logo-image

किशोर कुमार के जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने शेयर की एक से बढ़कर एक तस्वीरें

मध्य प्रदेश के खंडवा में जन्मे किशोर दा का असली नाम आभाष कुमार गांगुली हैं. उनके पिता कुंजीलाल जिले के बहुत बड़े वकील थे.

Updated on: 04 Aug 2019, 04:49 PM

नई दिल्ली:

फेमस सिंगर व एक्टर किशोर कुमार का आज 4 अगस्त को बर्थडे है. इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने उन्हें याद करते हुए उनकी तस्वीरों का कोलाज शेयर किया है. इन फोटोज में किशोर कुमार के साथ बिग नजर आ रहे हैं. 51 से अधिक फिल्मों में, 130 गाने गाए, 60 से अधिक फिल्मों में मैंने अभिनय किया. 

अपने संगीत करियर में उन्होंने करीब 1500 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी. मध्य प्रदेश के खंडवा में जन्मे किशोर दा का असली नाम आभाष कुमार गांगुली हैं. उनके पिता कुंजीलाल जिले के बहुत बड़े वकील थे. किशोर कुमार अपने चार भाई बहनों में सबसे छोटे थे.

सिंगिंग के अलावा किशार दा ने फिल्मों में भी काम किया. ऐसा भी कहा जाता है कि वह तब तक कोई फिल्म साइन नहीं करते थे जब तक कि उस फिल्म का चेक अमांउट उन्हें न मिल जाए, भले ही वह अमाउंट एक रुपया ही क्यों न हो.

यह भी पढ़ें: आवाज के जादूगर किशोर कुमार ने प्यार में पड़कर बदल लिया था अपना धर्म, जानिए पूरा किस्सा

अगर बिग के बारे में बात करें तो वह जल्द ही गुलाबो सिताबो, झुंड में नजर आएंगे. इसके अलावा वह अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आएंगे. बिग के अलावा इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जैसे कई स्टार्स भी हैं. फिल्म अगले साल 2020 में नजर आएंगे.