logo-image

Black OTT Release: ओटीटी पर रिलीज होगी रानी मुखर्जी-अमिताभ बच्चन की ब्लैक, यहां देख सकते हैं आप

रानी मुखर्जी की फिल्म को रिलीज हुए 19 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्म में रानी की दमदार एक्टिंग को जमकर सराहा गया था.

Updated on: 04 Feb 2024, 01:23 PM

नई दिल्ली:

Black OTT Release: फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक जल्द ओटीटी पर रिलीज होने वाली है. ये फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अहम रोल निभाया था. वहीं रानी मुखर्जी इसमें लीड एक्ट्रेस थीं जो एक दृष्टिबाधित लड़की बनकर छा गई थीं. फिल्म ने अपनी पावरफुल स्टोरी और शानदार प्रदर्शन के लिए दर्शकों और आलोचकों दोनों का दिल जीता था. ब्लैक रानी मुखर्जी की सबसे शानदार परफॉर्मेंस में से एक मानी जाती है. इस साल फिल्म को रिलीज हुए पूरे 19 साल हो गए हैं. 19वीं एनिवर्सरी पर मेकर्स इसे ओटीटी पर रिलीज करने की योजना बना रहे हैं. 

रविवार, 4 फरवरी को मेकर्स ने फिल्म ब्लैक की डिजीटल रिलीज की घोषणा कर दी है. मील के पत्थर कही जाने वाली ये फिल्म प्रसिद्ध ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. दर्शक अपने घरों में आराम से बैठकर फिल्म का आनंद ले सकते हैं. इंस्टाग्राम पर फिल्म की एक मार्मिक क्लिप साझा करते हुए नेटफ्लिक्स के इंस्टा हैंडल पर इसकी रिलीज डेट और बाकी जानकारी दी गई है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

कैप्शन में लिखा है, “संजय लीला भंसाली की ब्लैक को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं और आज हम नेटफ्लिक्स पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं! देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है, और हमें उम्मीद है कि यह आपको शक्ति और करुणा से भर देगी.  

फिल्म में शिक्षक देबराज की भूमिका निभाने वाले अमिताभ बच्चन ने भी अपने इंस्टाग्राम पर ओटीटी प्रीमियर की जानकारी फैंस के साथ साझा की है. 

यह कालजयी कहानी मिशेल (रानी मुखर्जी) की है वो एक ऐसी महिला है बहरेपन और अंधेपन से जूझती है. वहीं अमिताभ बच्चन फिल्म में उसके टीचर देबराज बने हैं जो अल्जाइमर से परेशान है. फिल्म में एक स्टूडेंट और टीचर के रिश्ते को खूबसूरती से दर्शाया गया है. 

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आयशा कपूर, शेरनाज़ पटेल और धृतिमान चटर्जी का शानदार अभिनय भी शामिल है. इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.