logo-image

अमिताभ बच्चन नहीं मानते हैं खुद को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के काबिल

अमिताभ (Amitabh Bachchan) जल्द ही अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे

Updated on: 26 Sep 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को हाल ही में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाने का ऐलान किया गया है, इस बात से वह खुश तो हैं, लेकिन वह खुद को इस अवॉर्ड के काबिल नहीं मानते हैं. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में अपने इन्हीं भावनाओं का जिक्र किया. उन्होंने लिखा, 'दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने की घोषणा के पल से जो प्यार और सराहना मिल रही हैं उनसे मैं विनम्र रहा हूं..

यह भी पढ़ें- कांकाणी हिरण शिकार मामले में सलमान खान की पेशी पर संशय

यह आपको बर्फ के एक खंड में सुन्न कर देता है जिसे युगों से इसके पिघलने की गर्मी से दूर रखा गया है..ठंडा, सूखा और जकड़ा, इसके होने पर आप कुछ ऐसा ही महसूस करते हैं, फिर आप इसे मानने लगते हैं और इसकी उपस्थिति, मूल्य और वितरण को समझना शुरू कर देते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, "मैं इस बात से इंकार नहीं कर सकता हूं कि इससे मैं थोड़ा सा झिझक भी रहा हूं..जब आप खुद को इसके लायक बिल्कुल नहीं समझते हैं या शायद जिन्होंने इस पर निर्णय लिया है इसे उनके द्वारा की गई एक गलती मानते हैं." दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड सिनेमाई कला के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है. पीढ़ियों को अपने विविध कार्यो से प्रेरित करते रहने के लिए उन्हें इससे सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- राखी सावंत ने शेयर की अपने यूके वाले घर की तस्वीरें, दिखा नोटों से भरा कमरा और बंदूक

यह भी पढ़ें- फिल्म 'मरजावां' की शूटिंग में रितेश देशमुख को होती थी ये मुश्किलें

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस खबर की घोषणा करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है. मेरी तरफ से उन्हें इसकी हार्दिक बधाई.' वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ (Amitabh Bachchan) जल्द ही अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आएंगे. इसका निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं. वह 'झुंड', 'चेहरे' और 'गुलाबो सीताबो' में भी काम कर रहे हैं.