logo-image

धीमी हुई Hotel Mumbai की कमाई, जानिए अब तक का कलेक्शन

'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) के साथ ही विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) की फिल्म 'कमांडो 3' (Commando 3) भी रिलीज हुई है

Updated on: 05 Dec 2019, 12:25 PM

नई दिल्ली:

Hotel Mumbai Box Office Collection: फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' (Slumdog Millionaire) के चर्चित अभिनेता देव पटेल (Dev Patel) और अनुपम खेर (Anupam Kher) की फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) 29 नवंबर को रिलीज हो चुकी है. निर्देशक एंथोनी मारस की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धीमी गति से आगे बढ़ रही है.

फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) ने अब तक 6.67 करोड़ की कमाई की है. फिल्म 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) ने पहले दिन 1.08 करोड़, दूसरे दिन 1.70 करोड़, तीसरे दिन रविवार को 2.03 करोड़, चौथे दिन 65 लाख, पांचवें दिन 61 लाख तो वहीं छठे दिन 60 लाख की कमाई की है.

यह भी पढ़ें: पारस छाबड़ा के टैटू वाले कमेंट पर भड़कीं गर्लफ्रेंड आकांक्षा पुरी, कही ये बात

'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) के साथ ही विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) की फिल्म 'कमांडो 3' (Commando 3) भी रिलीज हुई है. फिल्म 'कमांडो' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म 'कमांडो 3' (Commando 3) बॉक्स ऑफिस पर अपनी मजबूत पकड़ बनाए है. देव पटेल (Dev Patel) अनुपम खेर के साथ इस फिल्म में हॉलीवुड स्टार आर्मी हैमर भी हैं. यह फिल्म मुंबई में वर्ष 2008 में 26/11 को ताज होटल में हुए आतंकी हमले पर बनी है. 'होटल मुंबई' (Hotel Mumbai) हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज हुई है.

यह भी पढ़ें: Video: बिना दहेज की शादी करके पछताए निरहुआ ने मांगा कैश तो आम्रपाली ने कहा- लव मैरिज में दहेज कैसा

बता दें कि 26/11 की रात मुंबई में एक के बाद एक धमाकों से पूरा शहर और देश कांप गया था. मुंबई में एक नहीं कई जगहों पर आतंकियों ने बम धमाके किए थे. इस आतंकी हमले में 9 हमलावरों समेत करीब 180 लोगों की मौत हो गई थी. आतंकवादियों ने ताजमहल पैलेस होटल (The Taj Mahal Palace), छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus), लियोपोड कैफे- पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय रेस्तरां और एक यहूदी सांस्कृतिक और धार्मिक केंद्र नरीमन हाउस (Nariman House) को निशाना बनाया था.

यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर की 'जर्सी' से जुड़े उनके पिता पंकज कपूर, फिल्म में निभाएंगे ये दमदार रोल

10 आतंकवादियों में से नौ मारे गए थे और एक अजमल कसाब (Ajmal Kasab) को गिरफ्तार किया गया था. मुंबई हमले (Mumbai Attack) की जांच के दौरान पता चला था कि 10 आतंकी नाव के रास्ते कराची से मुंबई में घुसे. इस नाव में चार भारतीय पहले से मौजूद थे जिन्हें इन आतंकियों ने मार दिया था. इसके बाद कफ परेड के मछली बाजार पर उतरकर ये 10 आतंकियों 4 ग्रपुों अलग-अलग दिशा में रवाना हो गए. आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) प्रमुख हेमंत करकरे (Hemant Karkare), सेना के मेजर संदीप उन्नीकृष्णन, मुम्बई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कामटे, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय सालस्कर और सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) तुकाराम ओम्बले इस हमले में मारे गए लोगों में शामिल थे.