logo-image

Wayanad: राहुल गांधी को लेकर क्या बोल गईं CPI नेता एनी राजा? खबर में पढ़ें पूरी बात

Wayanad: केरल की वायनाड लोकसभा सीट सीसीपीआई उम्मीदवार एनी राजा( Annie Raja ) ने कांग्रेस नेता और यहां से प्रत्याशी राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandh ) पर निशाना साधा है.

Updated on: 14 Apr 2024, 08:13 PM

New Delhi:

Wayanad: केरल की वायनाड लोकसभा सीट सीसीपीआई उम्मीदवार एनी राजा ( CPI candidate from Wayanad Lok Sabha Seat Annie Raja ) ने कहा कि यहां के लोगों में राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandh ) को लेकर भारी विरोध है. सीपीआई उम्मीदवार ने कहा कि वायनाड के लोगों ने राहुल गांधी को भारी बहुमत से चुना. कभी-कभी वो अपनी नाराजगी दिखाते हैं, क्योंकि वो अपने जनप्रतिनिधि राहुल गांधी के काम से खुश नहीं हैं. क्योंकि जनता-जनार्दन ही न्यायाधीश है. उन्होंने कहा कि यहां वामदलों के लिए इस तरह के मुद्दे उठाने जैसे बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं. फिर चाहे इंसान-जानवर की लड़ाई का सवाल हो या फिर रेलवे लाइन का मुद्दा. यहां बहुत सारे ऐसे मुद्दे हैं, जिनकों संसद में उठाए जाने की जरूरत है. न कि केरल विधानसभा में. इसलिए मेरा मानना है कि वह (राहुल गांधी) को यहां लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके...''

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर उन्होंने आगे कहा कि यहां लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या तुम भी उनके (राहुल गांधी) जैसी ही बन जाओगी. मैंने कहा कि हुआ क्या है. लोगों ने कहा कि हमने राहुल गांधी को इसलिए वोट दिया...क्योंकि उस समय कहा जा रहा था कि वो देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. लेकिन पीएम नहीं बन सके. लेकिन कम से कम जनप्रतिनिधि और सांसद होने के नाते उनको हमारे मुद्दे संसद में तो उठाने चाहिएं थे. कम से कम अपनी लोकसभा सीट वायनाड का जिक्र तक तो करना चाहिए था. यहां तक कि जब हम प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहे थे तो उन्होंने एक बार भी संसद में इस मुद्दे को नहीं उठाया. सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा ने कहा कि क्योंकि ऐसे मामलों में केंद्र सरकार ही राज्य सरकारों की मदद करती है, लेकिन संसद में आवाज न उठाने के कारण केंद्र सरकार ने ऐसा नहीं किया. 

इसके साथ ही राहुल गांधी अगर चाहते तो इस मामले को गंभीरता से लेकर हमें इन प्राकृतिक आपदाओं से बाहर निकालने के किसी और ढ़ंग से मदद कर सकते थे. लेकिन वो कभी नहीं आए और न हमारे साथ खड़े हुए. सीपीआई उम्मीदवार ने कहा कि वायनाड के लोग इस तरह की बात कर रहे हैं. तो मुद्दा यह है कि लोग कह रहे हैं कि हम एक स्थायी समाधान चाहते हैं..."