logo-image

ममता दीदी के राज में राम का नाम लेना भी गुनाह : पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अरे दीदी, राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर-चूर हो गया, आपका अहंकार कहां तक ठहर पाएगा.

Updated on: 06 May 2019, 03:16 PM

highlights

  • पश्‍चिम बंगाल के झारग्राम में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी
  • ममता के राज में भगवान राम का नाम लेना भी गुनाह
  • इससे पहले मोदी बंगाल के हल्दिया में गरजे थे

नई दिल्‍ली:

हल्‍दिया के बाद पश्‍चिम बंगाल के झारग्राम में रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ममता दीदी के राज में भगवान राम का नाम लेना भी गुनाह हो गया है. उन्‍हें पता नहीं है कि भगवान राम हमारी प्रेरणा हैं, हमारी रगों में हैं श्रीराम. राज्‍य में दीदी के एजेंटों ने जीना मुहाल कर दिया है. दीदी ने जय श्रीराम का अभिवादन करने भर से ही लोगों को जेल में डालना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल में राम नाम लेना भी अपराध हो गया है क्या? अरे दीदी, राम जी के आगे अच्छे-अच्छों का अहंकार चूर-चूर हो गया, आपका अहंकार कहां तक ठहर पाएगा.

यह भी पढ़ेंः मोदी ने देश से घुसपैठियों को निकालने की तैयारी की तो राहुल बाबा बीच में आ गए : अमित शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- एक सभा में दीदी ने कहा कि भाजपा ने भगवान राम को पोलिंग एजेंट बनाया है. मैं आज दीदी को साफ-साफ कहना चाहता हूं. भगवान राम हमारी रगो में है, हमारे संस्कारों में हैं. उन्‍होंने कहा, हमने मानव तस्‍करी के खिलाफ कड़े कानून बनाए, जिसमें बड़ी कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने इस कानून को राज्‍य में लागू ही नहीं किया है. पीएम मोदी ने कहा, ममता दीदी, आप गरीबों से क्‍यों इतना घृणा करती हैं. क्‍यों उन्‍हें आयुष्‍मान भारत योजना के तहत फ्री इलाज की योजना से दूर रख रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, 108 रुपये लीटर बिक रहा पेट्रोल

पीएम मोदी ने कहा, हमने आजाद हिंद फौज सरकार की 75वीं जयंती लालकिले पर धूमधाम से मनाई, गणतंत्र दिवस की परेड में आजाद हिंद फौज की झलक दिखाने का मौका दिया. पिछली सरकारों नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भुलाने का काम किया था. इससे पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, राज्‍य में वोट बैंक की पॉलिटिक्‍स इस कदर हावी है कि दीदी जयश्री राम का उद्घोष भी बर्दाश्‍त नहीं कर पाती हैं. देश को इस बात का पता चलना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस चक्रवात में भी राजनीति करने की भरपूर कोशिश की है. चक्रवात के समय मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की थी, लेकिन दीदी का अहंकार इतना ज्यादा है कि उन्होंने बात नहीं की.

यह भी पढ़ेंः चुनाव ड्यूटी पर आए होमगार्ड जवान की संदिग्ध मौत, बाथरूम में मिला शव

पीएम मोदी बोले- मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस फोन करे, लेकिन उन्होंने फोन नहीं किया. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों की चिंता में था इसलिए मैंने दोबारा फोन किया, लेकिन दीदी ने दूसरी बार भी बात नहीं की. दीदी की इस राजनीति के बीच, मैं पश्चिम बंगाल के लोगों को फिर भरोसा देता हूं कि केंद्र सरकार पूरी शक्ति से पश्चिम बंगाल की जनता के साथ खड़ी है और राहत के काम में राज्य सरकार का हर तरह से सहयोग कर रही है.