logo-image

Loksabha Elections 2024: राजस्थान के पुष्कर से PM Modi बोले, मतदान से पहले ही विपक्ष हार मान चुका है

PM मोदी ने कहा कि वे तीसरी बार भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं. सरकार बनाने के लिए इस बार खुद जनता मैदान में है.

Updated on: 06 Apr 2024, 04:32 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की अजमेर सीट से शनिवार को हुंकार भरी. उन्होंने कहा, मतदान से पहले ही विपक्ष हार मान चुका है. राजस्थान के अजमेर में मेरे परिवारजनों का उमड़ा ये हुजूम साफ संकेत है कि हम तीसरी बार भी भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं. देश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के लिए जनता इस बार खुद चुनावी मैदान में है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में विशाल संख्या में आशीर्वाद देने आए परिवारजनों का उन्होंने हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प है कि 2047 तक भारत विकसित भारत की श्रेणी में आ जाएगा. उन्होंने जनता से कहा कि आपका सपना मोदी का संकल्प है. इसलिए हमें 2047 तक भारत को विकसित बनाना है.

 

उन्होंने कहा कि आज के दिन यानि 6 अप्रैल को भाजपा की स्थापना हुई थी. आज भाजपा देश के कोने-कोने में कमल खिलाने जा रही है. पूरा देश कह रहा है कि इस बार 400 के पार. दोस्तों देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं, जहां पर एक फैसला सैकड़ों सालों का भविष्य तय करता है. 2024 का चुनाव ऐसा ही चुनाव है. हमारे देश में सदियों से तोड़फोड़ वाली सरकार रही है. इससे देश का नुकसान हुआ है. 

घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताया

पीएम ने विपक्ष को भष्ट्राचारी पार्टियां बताया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में पहले नाकात्मक खबरें ही देखने को मिलती थी. यहां पर भाजपा सरकार के सौ दिन पूरे हो गए हैं. यहां पर क्राइम पर लगाई जा रही है. उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा बताया. उन्होंने कहा घोषणा पत्र में वह सोच झलक​ती है जो आजादी के पहले मुस्लिम लीग की हुआ करती थी. घोषणा पत्र में बचा कुचा हिस्सा था, उसमें वामपंथ की घुसपैठ हो चुकी है. कांग्रेस के पास न सोच है न रणनीति. भारत को पीछे धकलने की साजिश है. आजादी के बाद देश की महिलाओं की स्थिति अच्छी नहीं थी. कांग्रेस ने इसमें किसी तरह का सुधार नहीं किया. आप सोचिए शौचालय न होने के कारण महिलाओं को कितनी दिक्कत होती थी. महिलाएं पीड़ा झेलती थीं. ऐसी सरकार को सजा नहीं देनी चाहिए.

देश की सरकार ने पूरी शक्ति लगा दी

मैं गरीब मां का बेटा हूं. करोड़ों मांओं को चल्हें पर खाना बनाना पड़ता था. धुएं के कारण उन्हें सेहत की समस्या से जूझना पड़ता था. हमारी माता-बहनों को पोषक आहर चाहिए ताकि संतानें भी सेहतमंद हों. परिवार में खेत है तो पुरुष के नाम, दुकान है तो पुरुष के नाम पर हमारी माता के नाम पर कुछ भी नहीं रहता था. तब आपके बेटे ने तय किया अब मकान महिलाओं के नाम पर मिलेगा. आपने मुझे आर्शीवाद दिया. ऐसे में देश की सरकार ने पूरी शक्ति लगा दी. हमने करोड़ों शौचालय बनाए, करोड़ों फ्री सिलेंडर बांटे, बहन के खाते में सीधे पैसे पहुंचाएं. हमने पिछले कई साल में एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाया है. मेरा सपना तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है.