logo-image

'पहली बार चुनाव में आतंकवाद और अलगाववाद मुद्दा नहीं', जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बोले PM मोदी

PM Modi in Udhampur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने घाटी के साथ अपने संबंधों के बारे में बताया.

Updated on: 12 Apr 2024, 11:34 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पीएम मोदी की जनसभा
  • विपक्षी गठबंधन पर जमकर साधा निशाना
  • मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी- प्रधानमंत्री

नई दिल्ली:

PM Modi Udhampur Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर पहुंचे. जहां उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने उधमपुर में भी स्थानीय भाषा में लोगों का अभिवादन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं उधमपुर पिछले कई दशकों से आ रहा हूं, शायद कश्मीर में मेरा आना जाना, जम्मू-कश्मीर की धरती पर मेरा आना जाना पिछले पांच दशकों से लगातार चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज जारी होगी तीसरे चरण की अधिसूचना, 94 सीटों पर 7 मई को वोटिंग

पीएम मोदी ने पुराने दिनों को किया याद

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे याद है 1992 में एकता यात्रा के दौरान यहां आपने जो भव्य स्वागत किया था जो सम्मान किया था, एक प्रकार से पूरा क्षेत्र रोड पर आ गया था. तब हमारा मिशन कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने का था, तब यहां माताओं बहनों ने बहुत आशीर्वाद दिया था. 2014 में माता वैष्णों देवी के दर्शन करके आया था. और इसी मैदान पर मैंने आपको गारंटी दी थी कि जम्मू-कश्मीर की अनेक पीढ़ियों ने जो कुछ सहा है उससे मुक्ति दिलाऊंगा.

'पहली बार आतंकवाद-अलगाववाद चुनाव का मुद्दा नहीं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि दशकों बाद ये पहला चुनाव है जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी ये चुनाव के मुद्दे ही नहीं हैं. तब माता वैष्णों देवी यात्रा हो या अमरनाथ यात्रा ये सुरक्षित कैसे हों, इसको लेकर ही चिंताएं होती थीं. अगर एक दिन शांति से गया तो अखबार में बड़ी खबर बन जाती थी. आज स्थिति एकदम बदल गई है.  आज जम्मू-कश्मीर में विकास हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी, AAP मंत्री आतिशी का बड़ा दावा

विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने घाटी की विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि, सत्ता के लिए इन्होंने जम्मू-कश्मीर में 370 की ऐसी दीवार बना दी थी कि जम्मू-कश्मीर के लोग बाहर नहीं झांक सकते थे, और बाहर वाला जम्मू-कश्मीर नहीं झांक सकता था और ऐसा भ्रम बना कर रखा था कि उनकी जिंदगी ये 370 है तभी बचेगी. आपके आशीर्वाद से मोदी ने 370 की दीवार गिरा दी. यही नहीं उस मलबे को भी जमीन में गाढ़ दिया है.

ये भी पढ़ें: Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में भारी उछाल, दोनों धातुओं ने आज फिर बनाया नया रिकॉर्ड

इन्हें लोगों की भावनाओं की परवाह नहीं- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोगों को देश के ज्यादातर लोगों की भावनाओं की कोई परवाह नहीं है इन्हें लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में मजा आता है. ये लोग सावन में एक सजायाफ्ता मुजरिम के घर जाकर सावन के महीने में मटन बनाने का मौज ले रहे हैं. इतना ही नहीं उसका वीडियो बनाकर के देश के लोगों को चिढ़ाने का काम करते हैं. कानून किसी को भी कुछ भी खाने से नहीं रोकता है और ना ही मोदी रोकता है. उन्होंने कहा कि सभी को स्वतंत्रता है कि वह जब मन करे वेज खाएं या नॉनवेज खाएं. लेकिन उनकी मंशा अलग होती है.