logo-image

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- बिहार, पश्चिम बंगाल में छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन की कोशिश जारी

बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस हर राज्य में गठबंधन कर रही है. लेकिन कई जगह पर सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

Updated on: 19 Mar 2019, 11:16 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस हर राज्य में गठबंधन कर रही है. लेकिन कई जगह पर सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि हमारी पूरी कोशिश चल रही है कि बिहार में, पश्चिम बंगाल में छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन की जाए. राहुल गांधी खुद ही कोशिश कर रहे हैं. लेकिन छोटी पार्टियां अपनी अस्तित्व को बनाए रखने के लिए ज्यादा सीटें मांग रही हैं. गठबंधन पर हमारी कोशिश जारी रहेगी.

इसके साथ ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया, 'आज की बैठक महाराष्ट्र के उम्मीदवारों के चुनने के लिए बुलाई गई है. शाम तक छानबीन करके उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट आ सकती है.
न्यूज नेशन ने जब पीएम मोदी की ओर से शुरू किए गए चौकीदार मुहिम पर सवाल पूछा तो मल्किार्जुन खड़गे ने कहा, 'अपनी चोरी छिपाने के लिए तो फिर से यह स्लोगन बोल रहे हैं, इस पर ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है. पूरा देश जानता है और पूरा देश ही बोल रहा है कि चौकीदार चोर है. अब अपना नाम बदलना चाह रहे हैं. सब नए-नए जुमले आते रहते हैं.'

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2019 : बिहार में दरभंगा और मधुबनी सीटों को लेकर फंसा पेच, जानें क्या चाहता है महागठबंधन

बता दें कि बिहार में आरजेडी के साथ कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर समझौता नहीं बन पा रहा है. कांग्रेस 11 सीट मांग रही है तो आरजेडी 8 सीट देने की बात कह रहा है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सूत्रों का कहना है कि आरजेडी के आलाकमान की इच्छा है कि वह 21 सीटों पर चुनाव लड़े और कांग्रेस 8 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (आरएलएसपी) 5, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) 3 और बाकी बची 3 सीटों पर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और वामपंथी दल अपने-अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे.