logo-image

Lok Sabha Election 2024: NDA का कुनबा बढ़ा, महाराष्ट्र में मिला MNS का साथ

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी MNS ने बीजेपी नीत NDA को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है.

Updated on: 09 Apr 2024, 10:09 PM

New Delhi:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA के लिए अच्छी खबर सामने आई है. महाराष्ट्र में NDA को राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी MNS का साथ मिला है. राज ठाकरे ने आज मंगलवार को मुंबई के शिवाजी पार्क से गुड़ी पड़वा रैली को संबोधित किया. इस दौरान राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनको अपनी पार्टी MNS का बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया. राज ठाकरे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी से पहले जिसने नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी, वो शख्स मैं हूं. मैंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि मुझे जब कुछ अच्छा लगता है तो मैं उसकी खुलकर तारीफ करता हूं.


राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी मुझसे संपर्क किया, देवेन्द्र फडणवीस ने भी बातचीत का प्रयास किया. इसलिए मैंने अमित शाह से फोन पर बात की और मुलाकात की. उन्होंने कहा कि मैं शीट शेयरिंग के झमले में नहीं पड़ना चाहता था. यही वजह है कि मैंने किसी के साथ न जुड़ने का मन बनाया. मैं अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न से भी कोई समझौता नहीं करना चाहता था. उन्होंने कहा कि मुझे लोकसभा, राज्यसभा या विधान परिषद में भी नहीं जाना. मैं प्रधानमंत्री मोदी का प्रसंशक हूं, इसलिए उनको बिना शर्त समर्थन देता हूं.

राज ठाकरे ने कहा कि अमित शाह से मुलाकात के बाद माहौल बन गया. सियासी गलियारों में कई तरह की खबरें उड़ने लगीं. हालांकि मुझे भी काफी मजा आ रहा था. अमित शाह से मिलने के बाद खबर चली कि मैं एकनाथ शिंदे की शिवसेना का मुखिया बनने वाला हूं. मैं किसी की पार्टी में तोड़फोड़ नहीं करता और न ही किसी के अधीन काम करता हूं. राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) 'बीजेपी-शिवसेना-एनसीपी' के महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन दे रही है...यह समर्थन सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए गठबंधन के लिए है. अब सभी को चुनाव की तैयारी करनी चाहिए.

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मनसे द्वारा समर्थन पर कहा कि मैं उनका तहे दिल से स्वागत करता हूं. PM मोदी ने जो देश का विकास किया है, देश को आगे बढ़ाया है, उसी को मद्देनजर उन्होंने महायुति को समर्थन किया है, मैं उन्हें धन्यवाद करता हूं.