logo-image

Lok Sabha Election 2024: बारामती लोकसभा सीट पर ननद-भाभी का मुकाबला, सुप्रिया से टक्कर लेंगी सुनेत्रा 

NCP नेता सुनील तटकरे ने बाराम​ती लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. तटकरे के अनुसार, बारामती लोकसभा सीट पर हम सुनेत्रा अजित पवार के नाम का ऐलान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है न की परिवारिक लड़ाई 

Updated on: 31 Mar 2024, 06:17 AM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट पर पिक्चर क्लियर हो चुकी है. इस संसदीय सीट पर पवार बनाम पवार की भिड़ंत होने वाली है. सूबे के डिप्टी सीएम अजीत पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने आज सुनेत्रा पवार को बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. सुनेत्रा पवार अब अजित पवार की चचेरी बहन और शरद पवार की पुत्री सु​प्रिया सुले से मुकाबला करने वाली हैं. एनसीपी की ओर से सुनील तटकरे ने बाराम​ती लोकसभा सीट को लेकर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. तटकरे के अनुसार, बारामती लोकसभा सीट को लेकर हम सुनेत्रा अजित पवार के नाम का ऐलान किया है. वे इस सीट से चुनाव लड़ने वाली हैं. उन्होंने कहा कि यह  विचारधारा की लड़ाई है. न की ​कोई परिवारिक लड़ाई. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में महागठबंधन के अंदर दिखा बिखराव, दो सीटों को लेकर फंसा पेंच  

आपको बता दें कि शाम 5 बजे एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले के नाम का ऐलान किया. इसके डेढ़ घंटे के अंदर ही 6.30 बजे एनसीपी (अजित पवार) ने बारामती लोकसभा सीट से सुनेत्रा अजीत पवार के नाम की घोषणा की.  

पवार परिवार में होगा कड़ा मुकाबला 

बारामती में काफी लंबे समय से सुनेत्रा पवार चुनावी प्रचार में लगी हुई हैं. वह स्थानीय लोगों के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं. हालांकि पवार के कई लोग सुनेत्रा पवार की उम्मीदवारी पर सवाल खड़े कर रहे थे. उनका कहना है कि परिवार के भीतर लड़ाई नहीं होनी चाहिए. यह हमेशा से पवार परिवार का गढ़ रही है. यहां से सुप्रिया सुले सांसद हैं. वहीं शरद पवार बारामती लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं. 

एनसीपी ने जारी की पहली सूची 

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने 5 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें बारामती से सुप्रिया सुले को चुनावी मैदान में उतारा है. इसके साथ ही अजित खेमे से आए नीलेश लंके को अहमदनगर सीट से टिकट मिला है. पार्टी नेता जयंत पाटिल का कहना है कि सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे को बारामती और शिरूर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना होगा.