logo-image
लोकसभा चुनाव

पीएम मोदी के बयान पर खड़गे का पलटवार, बोले- EVM-VVPT सत्यापन की याचिका मेरी पार्टी ने नहीं लगाई

पीएम मोदी के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है. खड़गे ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया.

Updated on: 27 Apr 2024, 01:55 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा 100% ईवीएम-वीवीपीएटी सत्यापन की याचिका खारिज करने पर पीएम मोदी के बयान पर अब कांग्रेस ने पलटवार किया है.  ईवीएम-वीवीपीएटी सत्यापन की याचिका खारिज होने पर पीएम की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर ऐसी बातें बोलने का आरोप लगाया. खड़गे ने आगे कहा कि याचिका एक वकील ने लगाई थी, मेरी पार्टी ने नहीं. यह वकीलों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा किया गया था. बता दें कि ईवीएम-वीवीपीएटी सत्यापन की याचिका खारिज होने के बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था.

बिहार के अररिया में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईवीएम पर सवाल खड़े करने वालों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से करारा तमाचा लगा है. जो बैलेट पेपर लूटा करते थे आज वो ईवीएम पर सवाल खड़े कर रहे हैं. पीएम मोदी के बयान पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार किया है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के लोग आपको लूटने आएंगे, ये बहुत ही खतरनाक साजिश है, हाथरस में बोले सीएम योगी

पीएम ने एक भी चुनावी वादे पूरे नहीं किए- खड़गे

असम के गुवाहाटी में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "उन्होंने (पीएम मोदी ने) जो कहा (चुनावी वादे) उनमें से एक भी पूरा नहीं किया. फिर भी, वे कहते हैं कि मोदी ने देश के लिए बहुत काम किया. मैं ज्यादा नहीं बोलना चाहता. कांग्रेस उन लोगों की पार्टी है जिन्होंने भारत को स्वतंत्र कराया. भाजपा ने कभी भारत की आजादी के लिए, भारत के विकास के लिए लड़ाई नहीं लड़ी. हमने इस देश को बनाया. वे (भाजपा) देशभक्ति के बारे में इतना बोलते हैं कि नेहरू उनके सामने कुछ नहीं हैं, इंदिरा गांधी उनके सामने कुछ नहीं हैं और लाल बहादुर शास्त्री उनके सामने कुछ नहीं हैं, जो हैं वह मोदी ही सब कुछ हैं.

खड़गे ने कांग्रेस छोड़ने वालों पर भी साधा निशाना

वे यहां तक ​​कहते हैं कि भारत को 2014 के बाद आजादी मिली और देश उससे पहले स्वतंत्र नहीं था ये सब उनकी बातों में झलकता है. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने अपनी पार्टी से गए नेताओं पर भी निशाना साधा. खड़गे ने कहा कि दुख की बात यह है कि जो लोग कांग्रेस पार्टी के पाले-पोसे गए और नेता बने, वे भी यही कहते हैं. अगर कांग्रेस इतनी बुरी थी, तो आपने अपने जीवन के 30-40 साल बेकार में क्यों बर्बाद किए?. मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या हो गया है, लेकिन वे भी इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की आलोचना करते हैं.