logo-image

पूर्व क्रिकेटर का नाम मतदाता सूची से गायब होने के बाद पोलिंग अधिकारी ने किया ऐसा बर्ताव

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी का नाम मतदाता सूची से गायब था.

Updated on: 12 May 2019, 09:57 PM

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी बिशन सिंह बेदी का नाम मतदाता सूची से गायब था और जब वह वोट डालने पहुंचे तो मतदान अधिकारी उनकी समस्या सुलझाने के बदले उनके साथ सेल्फी लेने में व्यस्त हो गए. बेदी ने पर्ची की फोटो के साथ रविवार को ट्वीट किया, मैं बहुत दुखी/अपमानित हूं कि नीचे दी गई हमारी पर्ची 24/2/19 के अनुसार हमारा नाम मतदान बूथ में नहीं है.

यह भी पढ़ें ः नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी पर बोला हमला, जानें किसे कहा मौसमी मेंढक जो करता है टर्र..टर्र

बेदी ने आगे कहा, मुझे समझ में नहीं आया कि क्या करूं, क्योंकि मतदान अधिकारी और पुलिस के लोग मेरे साथ सेल्फी लेने में व्यस्त थे. मैंने इतना अपमानित कभी महसूस नहीं किया..बस भारतीय लोकतंत्र के लिए. बेदी अकेले नहीं हैं, जो बिना मतदान किए लौट गए. राष्ट्रीय राजधानी में कई सारे लोगों का यही अनुभव रहा.

यह भी पढ़ें ः चार पूर्व मुख्‍यमंत्रियों समेत 979 उम्‍मीदवारों का भाग्‍य EVM में लॉक, जानें कहां कितनी हुई Polling

द्वारका निवासी अशोक वर्मा ने शिकायत की कि उनके पूरे परिवार का नाम मतदाता सूची से गायब है. उन्होंने कहा, 2014 में मैंने मतदान किया था और यह हैरान करने वाला है कि इस बार मेरे पूरे परिवार का नाम गायब है. एक अन्य वरिष्ठ नागरिक ने भी अपना नाम मतदाता सूची से गायब पाया.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली में सबसे कम मतदान, शीला दीक्षित का दावा- सभी सीटों पर जीतेगी कांग्रेस

एक मतदान अधिकारी ने कहा कि मतदाता सत्यापन की प्रक्रिया जब शुरू हुई, तब कई बार जाने के बाद भी मतदाता अपने पते पर उपस्थित नहीं था और मकान में ताला लगा था. ऐसे लोगों को माना गया कि वे किसी दूसरे स्थान पर चले गए हैं.