logo-image

'जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, पूर्ण राज्य का मिलेगा दर्जा', उधमपुर से पीएम मोदी ने किया ऐलान

PM Modi in Udhampur: पीएम मोदी ने शुक्रवार को उधमपुर में कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द विधानसभा चुनाव होंगे. यही नहीं उन्होंने घाटी को फिर से राज्य का दर्जा दिलवाने की बात भी कही.

Updated on: 12 Apr 2024, 12:40 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव
  • घाटी को मिलेगा फिर से राज्य का दर्ज
  • उधमपुर की जनसभा में पीएम मोदी ने किया ऐलान

नई दिल्ली:

PM Modi in Udhampur: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में शुक्रवार को चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्ज देने का ऐलान किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने धारा 370 को अपने अपने फायदे के लिए घाटी से हटने नहीं दिया. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू हो या कश्मीर अब यहां रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में भारी उछाल, दोनों धातुओं ने आज फिर बनाया नया रिकॉर्ड

आपका सपना मोदी का संकल्प- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, मैं आपको गारंटी देता हूं कि आपका सपना ये मोदी का संकल्प है. आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल आपके नाम. आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल देश के नाम, विकसित भारत का सपना पूरा करने के लिए 2047 के लिए 24 घंटे सातों दिन काम करना मोदी की गारंटी है.

'आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों पर कसा घेरा'

पीएम मोदी ने कहा कि दस साल में हमने आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों पर घेरा बहुत ही कसा है. अब आने वाले पांच सालों में इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाना है. पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बदल चुका है. सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास वो तो है सबसे बड़ी बात है जम्मू-कश्मीर का मन बदला है. निराशा में से आशा की ओर बढ़े हैं जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है. इतना विकास हुआ है चारों तरफ विकास हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Rameshwaram Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को बड़ी कामयाबी, बंगाल से दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में होंगे विधानसभा चुनाव- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मां वैष्णो देवी की छत्रछाया में रहने वाले भी मेरे लिए दर्शन के योग्य होते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी है न वो बड़ा सोचता है वो दूर का सोचता है इसलिए अब तक जो हुआ है वो तो अभी ट्रेलर है, मुझे तो नई जम्मू-कश्मीर की नई और शानदार तस्वीर बनाने के लिए जुट जाना है. वो समय दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा के चुनाव होंगे. जम्मू-कश्मीर को वापस राज्य का दर्ज मिलेगा. आप अपने विधायक अपने मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे. हर वर्ग की समस्याओं का तेजी से समाधान होगा.

ये भी पढ़ें: 'पहली बार चुनाव में आतंकवाद और अलगाववाद मुद्दा नहीं', जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बोले PM मोदी