logo-image

Delhi Assembly Election Results 2020: उत्तम नगर विधानसभा सीट से AAP के नरेश बलियान की जीत

दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बारें में बात करें तो यहां से बीजेपी के Krishna Gehlot, आम आदमी पार्टी के Naresh Balyan और कांग्रेस की ओर से Shakti Kumar Bishnoi (RJD) चुनाव मैदान में हैं.

Updated on: 11 Feb 2020, 05:32 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की सत्ता में आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर से जोरदार वापसी की है. बात करें उत्तम नगर विधानसभा सीट की तो यहां से AAP के नरेश बलियान ने अपनी जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी कृष्ण गहलोत के हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले गए थे. वहीं आज यानि 11 फरवरी को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी.

बता दें कि दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के बारें में बात करें तो यहां से बीजेपी के कृष्ण गहलोत, आम आदमी पार्टी के नरेश बलियान चुनावी मैदान में थे. वहीं इस साल 62.59 फीसदी मतदाताओं ने अपना मत का इस्तेमाल किया. हालांकि 2015 में इस सीट पर मतदान प्रतिशत 68.2 फीसदी रहा था.

2015 विधानसभा चुनाव में 'आप' की हुई थी बंपर जीत

गौरतलब है कि साल 2015 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी 'आप' ने सबको चौंकाते हुए 54.3 फीसदी वोट शेयर हासिल किए थे. मत प्रतिशत के मामले में बीजेपी 32.3 फीसदी वोट के साथ दूसरे नंबर पर रही तो कांग्रेस का वोट शेयर 9.7 फीसदी पर आ गया था.

Live Updates-

-  बीजेपी के कृष्ण कुमार गहलोत को पीछे करते हुए दिल्ली के उत्तम नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के नरेश बलियान आगे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग की साइट के अनुसार, आप 50 सीटों पर तो बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि 68 सीटों के रुझान सामने आए हैं. 

- दिल्ली विधानसभा सीट के लिए वोटों की गिनती की जा रही है.