logo-image

Telangana Election: राहुल गांधी के बयान पर BRS का बयान, नेहरू ने हमें जबरदस्ती आंध्र प्रदेश में मिलाया, फिर इंदिरा गांधी ने...

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. राहुल गांधी के बयान पर बीआरएस ने पवटवार करते हुए कहा कि हमें जबरजस्ती आंध्र प्रदेश में किसने मिलाया था?

Updated on: 20 Oct 2023, 07:50 PM

हैदराबाद:

Telangana Assembly Election 2023 : तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी जीत पक्की करने के लिए पूरे जोरशोर से जुट गई हैं. राज्य में अगले महीने 30 नवंबर को वोट पड़ेंगे, इससे पहले सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. तेलंगाना दक्षिण राज्य है, इसलिए इस बार यहां पर कांग्रेस और भाजपा का विशेष फोकस है, जबकि बीआरएस तीसरी बार सत्ता में आने के लिए रणनीतिक बना रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर बीआरएस ने पलटवार किया है. 

यह भी पढ़ें : Uttarakhand: शीतकाल के लिए चतुर्थ केदार रुद्रनाथ के कपाट बंद, अब इस मंदिर में दर्शन देंगे भगवान 

भारत राष्ट्र समिति (BRS) की विधायक के कविता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर कहा कि मैं उनसे पूरी तरह से सहमत हूं कि उनका तेलंगाना से पारिवारिक रिश्ता है. वह नेहरू ही थे, जिन्होंने हमें जबरदस्ती आंध्र प्रदेश में मिलाया और हमारी आकांक्षाओं को मार डाला फिर 1969 में जब हमने अलग राज्य की मांग की तो वह इंदिरा गांधी ही थीं, जिन्होंने गोलीबारी में हमारे 369 युवाओं को मार डाला. वह राजीव गांधी ही थे, जिन्होंने हमारे मुख्यमंत्री का अपमान किया था.

एमएससी के कविता ने आगे कहा कि पिछले 10 सालों में राहुल गांधी ने कभी भी तेलंगाना के समर्थन में नहीं बोला. वह कभी हमारे साथ खड़े नहीं हुए. हां, आपके परिवार का तेलंगाना को बर्बाद करने में पूरा योगदान है. तेलंगाना के लोग आपको चुनाव में यह जरूर दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें : Uttarakhand: मुख्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक, कार्यों की प्रगति पर जताई चिंता  

जानें क्या बोले थे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार तेलंगाना दौरे पर हैं. उन्होंने करीमनगर में पदयात्रा करते हुए कहा था कि मेरा आपके साथ पारिवारिक रिश्ता है. कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता का सपना पूरा किया और इसे अलग राज्य बनाया है. साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सबसे पहले हमने जो गारंटी दी है वह पूरी होगी.