logo-image

मुस्लिम आरक्षण के सवाल पर केसीआर को आया गुस्सा, बोले- बैठो, तुम्हारे बाप को भी समझाऊंगा

तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) की सरकार ने पिछले साल अप्रैल में मुस्लिमों को शिक्षा और नौकरी में 12 प्रतिशत आरक्षण देने वाला बिल पास किया गया था.

Updated on: 30 Nov 2018, 05:46 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना चुनाव को लेकर पार्टियों का चुनाव प्रचार अपने शबाब पर है. जनता को लुभाने के लिए वादे किए जा रहे हैं. लेकिन जब पिछले वादों का जवाब जब जनता नेता से मांगती है तो उनका रिक्शन बिल्कुल अलग होता है. ऐसा ही कुछ चंद्रशेखर राव की सभा में जब उनसे किसी शख्स ने मुस्लिमों को दिए जाने वाले शिक्षा और नौकरी में 12 प्रतिशत आरक्षण बिल की बात पूछी तो.

दरअसल, तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) की सरकार ने पिछले साल अप्रैल में मुस्लिमों को शिक्षा और नौकरी में 12 प्रतिशत आरक्षण देने वाला बिल पास किया गया था. लेकिन इस बिल का अभी तक कुछ नहीं हुआ. तेलंगाना के मुस्लिम अभी इसका इंतजार कर रहे हैं.

और पढ़ें : दिल्लीवाले आज कह रहे हैं पीएम मोदी दिल्ली के लिए हानिकारक हैं : अरविंद केजरीवाल

गुरुवार (29 नंवबर) को के चंद्ररशेखर राव की रैली में एक शख्स ने इस बिल के बारे में पूछा तो वो भड़क गए. केसीआर ने कहा, ‘12 पर्सेंट ही बोले, खामोश बैठो, तुम्हारे बाप को बुलाकर भी बताएंगे.'

इतना ही नहीं केसीआर ने उस शख्स से कहा कि 'क्या तुम यहां कोई तमाशा कर रहे हो? पहले बैठ जाओ, फिर सबकुछ बताएंगे.'

गौरतलब है कि तेलंगाना में पहले ही मुस्लिमों को शिक्षा और नौकरी के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण मिला हुआ था. लेकिन पिछले साल केसीआर की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की लिमिट से भी ज्यादा बढ़ाकर इसे 12 प्रतिशत कर दिया. जिसका बीजेपी ने विरोध किया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना चुनावी रैली में कहा कि बीजेपी मुस्लिम कोटा लागू नहीं होने देगी.