logo-image

CSBC Bihar Constable: कांस्टेबल की भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें क्या होगा चयन का मापदंड

CSBC Bihar Constable: सीएसबीसी बिहार काॅस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. 698 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले गए थे.

Updated on: 27 Apr 2023, 01:17 PM

नई दिल्ली:

CSBC Bihar Constable: सीएसबीसी बिहार काॅस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. 698 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले गए थे. अब परीक्षा संबंधी एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. इससे पहले सीएसबीसी ने परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की थी. इसकी लिखित परीक्षा 14 मई 2023 को 10 से 12 बजे के आसपास होगी. इस परीक्षा के रिपोर्टिंग टाइम सुबह आठ बजे रखा गया है. नौ बजे तक गेट को बंद कर दिया जाएगा. सीएसबीसी ने 27 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षार्थी को ई-प्रवेश पत्र के साथ अपना पहचान पत्र, पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड प्रस्तुत करना होगा. अगर ई प्रवेश पत्र पर फोटो क्लियर नहीं है तो अलग से आपको दो फोटो परीक्षाकेंद्र निरीक्षक के पास देना होगा.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मांपदंड के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की दसवीं कक्षा के अंतर्गत होगा. लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी. इसमें वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे. इसमें प्रत्येक उत्तर पर एक अंक दिया जाएगा. 

एडमिट कार्ड को लेकर छात्र वेबसाइट पर जा सकते है. इसके बाद पूछी जानकारी को भरकर आप एडमिट कार्ड को ले सकते हैं. एडमिट कार्ड को निकालने के लिए साइट पर सभी तरह जानकारी प्राप्त है. अभ्यार्थी को सभी तरह की सूचना  को पाने के लिए अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए. इसके साथ योग्यता को जांच लेना चाहिए ताकि हर सूचना को प्राप्त किया जा सके. इसके साथ फाॅर्म भरने की सही जानकारी मिल सके.