logo-image

IBPS Clerk Recruitment 2023: बैंक की नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जानें क्या है आवेदन की तिथि 

IBPS Clerk Recruitment 2023: आईबीपीएस क्लर्क के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई तय की गई थी, अब 28 जुलाई कर दी गई है

Updated on: 24 Jul 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

IBPS Clerk Recruitment 2023: बैंक जॉब का मन बना रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) में भाग ले रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. जिन्होंने अभी तक आवेदन  नहीं किया वे आईबीपीएस की अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आईबीपीएस क्लर्क के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई तय की गई थी. IBPS ने अपने आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा कि  भर्ती (IBPS Clerk Recruitment 2023) अभियान के अन्य सभी नियम और शर्तें वैसी ही रहने वाली हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार IBPS Clerk 2023 के लिए ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. 

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case: ASI के सर्वे पर जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा? पूरे घटनाक्रम की 10 बड़ी बातें   

चार हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती 

इस अभियान की मदद से भाग लेने वाले बैंकों में 4,045 क्लर्क रिक्तियों को लेकर भर्ती (IBPS Clerk Bharti 2023) करना है. आपको बता दें कि IBPS Clerk 2023 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त या सितंबर में होनी है. वहीं मेन एक्जाम अक्टूबर में होना है. परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा.

क्या होगा आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये तय किया गया है. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, पूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये रखा गया है.