logo-image

जैसलमेर: WhatsApp पर कलेक्टर की फोटो लगाकर ठगों ने मांगे गिफ्ट कार्ड

मामला राजस्थान के जैसलमेर का है, जहां देश की फेमस IAS ऑफिसर और जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की फोटो लगाकर कुछ ठगों ने लोगों से अमेजन गिफ्ट कार्ड की मांग की. 

Updated on: 09 Aug 2022, 12:21 PM

Jaisalmer:

आजकल देश में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. टेक्नोलॉजी जहां देश को आगे बढ़ा रही है वहीं कुछ लोग इसका गलत फायदा उठाने में लगे हैं. आजकल जहां एक क्लिक में ही पैसे ट्रांसफर किए जा सकते हैं, वहीं चंद सेकंड में ठगी होने का खतरा भी बढ़ गया है. ताज़ा मामला राजस्थान के जैसलमेर का है, जहां देश की फेमस IAS ऑफिसर और जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी की फोटो लगाकर कुछ ठगों ने लोगों से अमेजन गिफ्ट कार्ड की मांग की. 

WhatsApp पर टीना डाबी की फोटो लगाकर ठगों ने राज्य सरकार की एक महिला ऑफिसर सुनीता चौधरी के व्हाट्स एप पर मैसेज कर अमेजन गिफ्ट कार्ड के रूप में पैसे मांगे. लेकिन अपनी सूझबूझ से महिला अधिकारी इस खेल से बच निकली. सुनीता को जिस नंबर से मैसेज आया उसके WhatsApp DP पर कलेक्टर टीना डाबी की फोटो लगी हुई थी.

डूंगरपुर से पकड़ा गया आरोपी 
DM टीना डाबी को जब इस साइबर क्राइम की जानकारी मिली तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत फेक ID की जानकारी SP भंवर सिंह नाथावत को दी. फोन नंबर को ट्रेस करने से पता चला की आरोपी राजस्थान के ही डूंगरपुर में छिपा बैठा है, जिसके बाद डूंगरपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है.