logo-image

आंगन में दफनाई पति की लाश... फिर लगा दिए फूल! पढ़िए आगे क्या हुआ?

इटिम्हा गांव का रहने वाला 24 साल का एक युवक ट्रक ड्राइवरी के लिए गुरुग्राम पहुंचता है. यहां कुछ रोज काम करने के बाद, उसे एक लड़की पसंद आ जाती है.

Updated on: 18 Oct 2023, 12:48 PM

नई दिल्ली:

इश्क.. शादी और कत्ल! ये खौफनाक वाकया बिहार का है, जहां एक बेवफा बीवी ने गैरमर्द की मोहब्बत में अपने ही पति की जान ले ली. न सिर्फ इतना, बल्कि कत्ल के बाद पहले उसने लाश को घर के आंकन में दफनाया, फिर ऊपर से फूलों के पौधे लगा दिए. मामले की इत्तला जैसे ही पुलिस तक पहुंची, फौरन सख्त कार्रवाई शुरू की गई. वारदात में पहले आरोपी पत्नी को हिरासत में लिया, फिर उसके प्रेमी सहित चार लोगों पर कत्ल का केस दर्ज कर लिया...

इस कहानी की शुरुआत आज से ठीक छह महीने पहले, गुरुग्राम से होती है. जहां इटिम्हा गांव का रहने वाला 24 साल का एक युवक ट्रक ड्राइवरी के लिए गुरुग्राम पहुंचता है. यहां कुछ रोज काम करने के बाद, उसे एक लड़की पसंद आ जाती है. धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती होती है, फिर दोस्ती इश्क में तबदील हो जाती है. आखिरकार दोनों शादी कर लेते हैं. 

युवक अब अपनी नई नवेली दुल्हन को लेकर अपने घर इटिम्हा गांव पहुंचता है, जहां दोनों एक साथ रहने लगते हैं. कुछ रोज सबकुछ ठीक रहता है, मगर फिर दोनों के बीच दिक्कते पेश आने लगती है. मृत युवक के पिता की मानें तो, उनके बेटे की पत्नी का गांव के एक कंपाउंडर से अफेयर शुरू हो जाता है. 

इस वाकये से परेशान युवक, अपनी पत्नी को उसके घर बिहार स्थित भोजपुर जिले में छोड़ आता है. ये बात उसकी पत्नी को बिल्कुल रास नहीं आती, लिहाजा वो युवक फिर अपनी पत्नी को लेने अगले दिन ससुराल पहुंचता हैं. ये आखिरी बार था, जब उस युवक को किसी ने देखा था...

पत्नी के पास पहुंची पुलिस

जब कुछ दिनों तक युवक का कोई अता-पता नहीं चलता, तो परिजन पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचते हैं. मालूम चलता है कि वो अपने ससुराल से ही गायब हुआ है, लिहाजा पुलिस की टीम मामले की शिनाख्त के लिए उसकी पत्नी के पास पहुंचती हैं.

शक के बिनाह पर पत्नी को हिरासत में लिया जाता है और मामले से जुड़ी पूछताछ शुरू की जाती है. तमाम सवालों के सामने पत्नी की हिम्मत टूट जाती है, फिर वो वारदात में अपना कबूलनामा पेश करती है. 

मालूम चलता है कि आरोपी पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद उसने शव को आंगन में ही दफन कर दिया था. साथ ही उस जगह पर फूल वाले पौधे लगा दिए थे, ताकि किसी को कुछ पता न लग सके. 

पुलिस पड़ताल में आंगन खुदवाकर लाश को बरामद किया गया, जिसके बाद उसेपोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. फिलहाल इस मामले में मृतक के पिता ने उसकी पत्नी और उसके प्रेमी सहित चार लोगों पर हत्या का केस दर्ज कराया है.