logo-image

बेंगलुरु पुलिस की CCB ने इंटरस्टेट ड्रग्स गैंग का किया पर्दाफाश, जानें क्या मिला

बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच यानी सीसीबी की नारकोटिक्स विंग ने दक्षिण भारत में ड्रग्स सप्लाई करने वाली एक इंटरस्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है. सीसीबी ने इस गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक डीजे और दो महिलाएं शामिल हैं.

Updated on: 13 Jul 2022, 04:55 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच यानी सीसीबी की नारकोटिक्स विंग ने दक्षिण भारत में ड्रग्स सप्लाई करने वाली एक इंटरस्टेट गैंग का पर्दाफाश किया है. सीसीबी ने इस गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक डीजे और दो महिलाएं भी शामिल हैं. ये सभी आरोपी आंध्र प्रदेश के विशाकापटनम के रहने वाले हैं. सीसीबी के ज्वाइंट कमिश्नर रमन गुप्ता के मुताबिक, यह गैंग आंध्र प्रदेश के विबिंद इलाकों में गांजा और हशीश ऑयल को बनाते थे. इसके लिए यह लोग तकरीबन 30 किलोमीटर चलकर वहां एक पहाड़ी पर जाते थे और वहीं पर हशीश ऑयल बनाते थे. यह गैंग ड्रग्स को बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सब्जी और फल बेचने वालों के जरिए अपने कस्टमर्स तक पहुंचाते थे.
 
सीसीबी ने इस गैंग से चार लीटर हशीश ऑयल और छह किलो गांजा भी बरामद किया है, जिसकी कीमत बाजार में तकरीबन 4 करोड़ है. अब पुलिस इस गैंग से जुड़े बाकी लोगों की तलाश कर रही है. यह गैंग दक्षिण भारत के अलावा मुंबई में भी ड्रग्स सप्लाई करते थे. यह गैंग मोबाइल फोन का इस्तमाल भी नहीं कर रहे थे.

दरअसल, 23 जून को बेंगलुरु की विवेक नगर पुलिस ने एक रेड मारी थी और एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था, और बड़ी मात्रा में एमडीएमए पिल्स, LSD स्ट्रिप्स और गांजा बरामद किया था. मामला बाकी राज्यों से भी जुड़ा था, लिहाजा इसकी जांच सीसीबी को सौंप दी गई. सीसीबी ने अब ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश कर दिया है.