logo-image

Which Share to Buy: पैसा कमाना है तो इस शेयर में कर सकते हैं भरोसा, हो जाएंगे मालामाल!

Which Share to Buy: आज हम आपको उस शेयर के बारे में बताते हैं, जिसने पिछले 3 सालों में कमाल कर दिया है.

Updated on: 18 Jun 2023, 01:12 PM

नई दिल्ली:

Which Share to Buy: आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई पैसा कमाने में लगा हुआ है. हालांकि उम्मीद के मुताबिक सैलरी में कहां गुजारा हो सकता है. इसलिए आज वही इंसान सफल है जो अपनी जॉब के साथ दूसरी तरफ की इनकम पर भी ध्यान देता हो. आज कई लोग शेयर मार्केट में पैसा लगा तो देते हैं लेकिन जानकारी ना होने की वजह से वो मुनाफा नहीं कमा पाते, जो वो ले सकते थे. आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताते हैं, जो आपके लिए बेहतरीन रिटर्न दे सकता है. आप चाहे इसे short-term के लिए खरीदें या फिर long-term के लिए. इतना तो है कि आपका मुनाफा शानदार होगा.

यह खबर भी पढ़ें- Weather News: दिल्ली-यूपी में गर्मी से मिलेगा छुटकारा, झमाझम बरसेंगे मेघ

एसबीआई ने कर दिया कमाल

हम जिस शेयर की बात कर रहे हैं वह है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पिछले 3साल में 234 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं 1 साल की बात करें तो 30 फीसदी का रिटर्न रहा है. यानी आप समझ सकते हैं कि किस तेजी से ये शेयर आगे जा रहा है. और वहीं इस साल के आखिर तक बात करें तो उसका प्राइस प्रति शेयर 750 रुपए तक पहुंच सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि आपके पास एक शानदार मौका है कि इसको खरीद कर रख लिया जाए और आने वाले कुछ समय में बेचा जाए तो दमदार रिटर्न मिलना तय है.

यह खबर भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय से समुद्र में बढ़ी हलचल, लहरों ने लिया भयानक रूप

शेयर बन चुका है मल्टीबैगर

यानी हम आसानी से कह सकते हैं कि ये शेयर मल्टीबैगर बन सकता है. अब आप कहेंगे कि मल्टीबैगर क्या होता है. तो चलिए आपको बताते हैं मल्टीबैगर की परिभाषा. दरअसल मल्टीबैगर शेयर उस शेयर को कहते हैं जो कम समय में 100 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दे जाए. मान लीजिए आज आप कोई एक शेयर लेते हैं, और वो साल के आखिर तक आपको 4 गुना रिटर्न दे जाए तो ये एक मल्टीबैगर शेयर होगा.