logo-image

क्या पेटीएम फाउंडर विजय शेखर को छोड़ना पड़ेगा CEO पद! कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा

Vijay Shekhar Sharma Latest News: मौजूदा हालात को देखते हुए पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा को कंपनी के सीईओ पद से हटाया जा सकता है.

Updated on: 19 Aug 2022, 05:20 PM

नई दिल्ली:

Vijay Shekhar Sharma Latest News: डिजिटल पेमेंट ऐप्स के रूप में नाम कमा चुकी कंपनी पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ( Vijay Shekhar Sharma) को लेकर आज बड़ा फैसला होने जा रहा है. माना जा रहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए पेटीएम फाउंडर विजय शेखर शर्मा( Vijay Shekhar Sharma) को कंपनी के सीईओ पद से हटाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के सीईओ पद पर रहते हुए विजय शेखर शर्मा  ( Vijay Shekhar Sharma) आगे काम करेंगें या नहीं इसका फैसला पेटीएम के शेयरहॉल्डर्स द्वारा लिया जाएगा. अपने काम के खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें कुर्सी से हटा सीईओ का पद किसी अन्य प्रोफेशनल व्यक्ति को सौंपे जाने की चर्चा है. 

नहीं निभा रहे कंपनी के प्रति अपने दायित्वों को 
दरअसल पिछले दिनों इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर एडवायरजी सर्विस इंडिया लिमिटेड (Institutional Investor Advisory Services India Limited) ने कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) को उनके पद से हटाए जाने की सलाह दी थी. इस एडवायरजी फर्म का कहना था कि सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) कंपनी के प्रति अपने दायित्वों को पूरा नहीं कर पाए हैं. ना ही वे अपने वादों को पूरा कर पाए. उन्होंने (Vijay Shekhar Sharma) विश्वास दिलाया था कि कंपनी का नुकसान लाभ में बदल रहा है लेकिन ये हकीकत से कोसों दूर रहा है.

ये भी पढ़ेंः Happy Janmashtami 2022: कृष्ण जन्माष्टमी पर सोना- चांदी हुआ सस्ता, जानिए कितने लुढ़के रेट्स

निवेशकों की उम्मीद पर पड़ा पानी
जाहिर है डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम का आईपीओ भारत का सबसे बड़ा आईपीओ था. इंवेस्टर्स को भी डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम के आईपीओ से बड़ी उम्मीदें थीं लेकिन यह बिल्कुल उलट रहा. इंवेस्टर्स को इस आईपीओ की वजह से लाभ नहीं उल्टा मोटा नुकसान उठाना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंवेस्टर्स को 60 फीसदी तक का नुकसान उठाना पड़ा. वहीं दूसरी ओर सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) दावे करते रहे कि कंपनी 1 बिलयन डॉलर रेवेन्यू कमाने वाली देश की पहली कंपनी होगी. उन्होंने कंपनी के नुकसान को फायदे में बदलने की दिलासा भी दी थी. लेकिन अभी तक स्थिति ज्यों की त्यों ही बनी हुई है.