अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार को बेनकाब करे कांग्रेस, पी चिदंबरम का बयान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 11:15:40 AM
पी. चिदंबरम (P. Chidambaram)

पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है, जिसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने अपने पार्टी के नेताओं से कहा है कि वे अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार को बेनकाब करें. पूर्व वित्तमंत्री ने अपने परिवार के जरिए ट्वीट के माध्यम से कहा है कि आज जब संसद शुरू हो, तब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) विपक्ष के तौर पर अर्थव्यवस्था (Economy) के कुप्रबंधन को बेनकाब करे. उन्होंने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था का कौन-सा पहलू सही काम कर रहा है? कोई भी नहीं.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरामको ला रही है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, कंपनी की वैल्यु सुनकर चौंक जाएंगे

INX Media Case में न्यायिक हिरासत में हैं चिदंबरम
ज्ञात हो कि आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कथित संलिप्तता के कारण चिदंबरम न्यायिक हिरासत में हैं, जिससे वे संसद के 250वें सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे. हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री और प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) राज्यसभा में अर्थव्यवस्था पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करेंगे.

वाद हो, विवाद हो लेकिन सार्थक संवाद हो: नरेंद्र मोदी


संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से आह्वान किया कि सदन में पारित होने वाले बिल के लिए सिर्फ ट्रेजरी बेंच को ही श्रेय नहीं जाना चाहिए. प्रत्येक विधायी काम के लिए श्रेय के हकदार सभी सांसद होते हैं. मानसून सत्र इस लिहाज से अभूतपूर्व रहा है, जिसके लिए समस्त सदन बधाई की हकदार है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 18 Nov 2019: सोने-चांदी में उतार-चढ़ाव की आशंका, जानें आज के लिए बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 का यह आखिरी सत्र है, जिसे अभूतपूर्व बनाने के लिए सभी को एक साथ आना होगा. यह सत्र काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह राज्यसभा का भी 250वां सत्र है. सरकार इसके महत्व को समझते हुए सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है. (इनपुट आईएएनएस)

First Published: Nov 18, 2019 11:12:59 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो