logo-image

Naresh Goyal ED Custody: नरेश गोयल की बढ़ी मुश्किल, ED को मिली इतने दिन की कस्टडी

Naresh Goyal ED Custody: नरेश गोयल पर कसता जा रहा शिकंजा, अब ईडी को मिली ये बड़ी सफलता. मुंबई की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Updated on: 02 Sep 2023, 07:11 PM

highlights

  • नरेश गोयल की बढ़ी मुश्किलें
  • स्पेशल पीएमएलए कोर्ट ने ईडी को दी राहत
  • अब 11 सितंबर तक ईडी की हिरासत में ही रहेंगे नरेश गोयल

New Delhi:

Naresh Goyal ED Custody: जेट एयरवेज के पूर्व फाउंडर नरेश गोयल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बैंक का लोन नहीं चुका पाने के चलते ईडी का शिकंजा लगातार नरेश गोयल को लेकर बढ़ता जा रहा है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने बैंक को लोन ना चुकाए जाने को लेकर 1 सितंबर की देर रात नरेश गोयल को गिरफ्तार किया था. यहां से 2 सितंबर को नरेश गोयल की पेशी स्पेशन पीएमएलए कोर्ट में हुई. यहां कोर्ट ने ईडी को बड़ी राहत देते हुए नरेश गोयल की कस्टडी बढ़ा दी है. 

11 सितंबर तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे नरेश गोयल
पीएमएलए कोर्ट ने नरेश गोयल की कस्टडी 11 सितंबर तक दे दी है. दरअसल ईडी ने कोर्ट से मांग की थी कि मामले में लंबी पूछताछ के लिए उन्हें नरेश गोयल की हिरासत और चाहिए. जिसके बाद कोर्ट ने ईडी को कस्टडी बढ़ाकर दे दी. 

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को 538 करोड़ रुपए के कथित बैंक फ्रॉड मामले में जेट एयरवेज के चेयरमैन को गिरफ्तार किया गया था. यही नहीं उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. दरअसल इस मामले में ईडी ने इस सप्ताह की शुरुआत में ही मनी लॉन्ड्रिंग के चलते नरेश गोयल के करीबियों, जेट एयरवेज के प्रमोटरों और उनके सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की थी. ये छापेमारी कई शहरों में चली थी. 

यह भी पढ़ें - One Nation-One Election: एक देश, एक चुनाव का नोटिफिकेशन जारी, कमेटी में ये हैं 8 लोग होंगे शामिल

सीबीआई ने भी मारे थे छापे
इस मामले में सीबीआई की ओर से नरेश गोयल की पत्नी अनीता और उनकी विमान कंपनी के पूर्व निदेशक गौरांग आनंद शेट्टी के घरों के साथ-साथ ऑफिस पर भी सीबीआई ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी कैनरा बैंक की ओर से दी गई शिकायत के बाद की गई थी.