logo-image

SBI, Axis Bank के बाद इस बैंक से लोन लेना हुआ महंगा

Kotak Mahindra Bank Latest News: ये खबर लोन लेने वालों को मायूस कर सकती है. मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में बढ़ोतरी के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) से होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेना महंगा हो जाएगा.

Updated on: 20 Apr 2022, 07:09 AM

highlights

  • इससे पहले एसबीआई और एक्सिस बैंक ने MCLR में बढ़ोतरी की थी
  • एमसीएलआर की नई दरें 16 अप्रैल 2022 से लागू हो चुकी हैं

नई दिल्ली:

Kotak Mahindra Bank Latest News: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में 10 बेसिस 
पॉइंट का इजाफा किया था. इसके साथ ही एक्सिस बैंक( Axis Bank) से भी लोन महंगा होने की खबरें मिली थी. इसी कड़ी में नई अपडेट है कि कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने भी एमसीएलआर में बढ़ोतरी की है. ये खबर लोन लेने वालों को मायूस कर सकती है. मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में बढ़ोतरी के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) से होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेना महंगा हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः SBI और एक्सिस बैंक से लोन लेने वालों को झटका, इतनी बढ़ जाएगी होम-कार Loan ईमएआई

ये हैं नई दरें
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने मार्जिनल कॉस्ट लेंडिग रेट (MCLR) में 5 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की है. वहीं कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें 16 अप्रैल से लागू हो चुकी हैं. कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने ओवरनाइट एमसीएलआर को बढ़ाकर 6.65% कर दिया है. एक महीने के एसीएलआर को 6.90 % कर दिया गया है. तीन महीने की अवधि के लिए एसीएलआर को 6.95% कर दिया गया है. 6 महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर रेट को 7.25% कर दिया गया है. एक साल के MLCR को 7.40% किया गया है. दो साल की अवधि के लिए एमसीएलआर को 7.70% और तीन साल की अवधि के लिए एमसीएलआर को 7.90% किया गया है.
बता दें बैंक से लोन लेने के लिए साल 2016 से एमसीएलआर को आधार माना जाता है. वहीं इससे पहले लोन बेस रेट पर लोन दिया जाता था. हालांकि इसका प्रभाव बेस रेट पर लोन ले चुके ग्राहकों पर भी पड़ेगा.