logo-image

भारत की टॉप 7 सीटर गाड़ियां! इनमें मिलती है सुरक्षा की पूरी गारंटी

Safest 7 Seater Cars In India: इस आर्टिकल में 7 सीटर बेस्ट सुरक्षा रेटिंग वाली गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. भारत में मिलने वाली सबसे सुरक्षित कारों के बारे में महिंद्रा, किआ और रेनॉल्ट और मारुति की बेहतरीन कारें मौजूद हैं.

Updated on: 25 Jun 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

Safest 7 Seater Cars In India: नई गाड़ी की खरीद से पहले ये जरूरी है कि सुरक्षा की पैमाने पर भी खरी उतरे. अगर आप भी बड़ी गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर पढ़नी चाहिए. इस आर्टिकल में 7 सीटर बेस्ट सुरक्षा रेटिंग वाली गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. भारत में मिलने वाली सबसे सुरक्षित कारों के बारे में महिंद्रा, किआ और रेनॉल्ट और मारुति की बेहतरीन कारें मौजूद हैं. आइए इन गाड़ियों के बारे में जानते हैं.

Maruti Suzuki Ertiga
वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद है. कंपनी भी अपने ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखनते हुए बेस्ट सुरक्षा रेटिंग वाली गाड़ियां पेश करती है. 7 सीटर गाड़ी की बात करें तो मारुति की एरटिगा (Maruti Suzuki Ertiga) कंपनी का शानदार मॉडल है. ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट में मारुति के इस मॉडल को थ्री-स्टार रेटिंग मिली है.
Kia Carens
किआ की कैरेंस  (Kia Carens) को कंपनी ने इस साल फरवरी में ही लॉन्च किया है. बुजुर्गों और बच्चों के लिए कार को सुरक्षा के लिए थ्री-स्टार रेटिंग मिली है. सुरक्षा टेस्टिंग के दौरान कार में 6 एयरबैग्स की सुरक्षा के साथ इलेक्टॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ पेश किया गया था. 
Renault Triber
रेनॉल्ट की कारों की भारतीय बाजार में अच्छी बिक्री रहती है. सुरक्षा की बात करें तो कार को पिछले साल ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फॉर स्टार रेंटिग मिली है. 

ये भी पढ़ेंः Tata Motors की सबसे सुरक्षित कार Nexon EV में आग! सवालों के घेरे में कंपनी

Mahindra XUV700
महिंद्रा की एक्सयूवी 700 कंपनी का बेहतरीन मॉडल है. इसे भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक माना जाता है. हिंद्रा की एक्सयूवी 700 ने नवंबर 2021 में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में अडल्ट के लिए 5 स्टार रेंटिग तो चिल्ड्रन के लिए 4 स्टार रेंटिग प्राप्त की थी.

HIGHLIGHTS

  • Kia Carens इसी साल फरवरी में हुई है लॉन्च 
  • महिंद्रा की एक्सयूवी 700 सबसे सुरक्षित कार