logo-image

300cc में बेस्ट है Honda CB300F बाइक, जानें क्या हैं इसके कमाल के फीचर्स

इस बाइक को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. इस मोटरसाइकिल में 293 cc क्षमता का ऑयल-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, PGM-FI है.

Updated on: 11 Sep 2023, 05:39 PM

highlights

  • CB300F का नया अपडेटेड वर्जन लॉन्च
  • बिगविंग डीलरशिप पर उपलब्ध है
  • इसकी कीमत 1.70 लाख रुपये रखी गई

नई दिल्ली:

आज होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारतीय बाजारों में अपनी लोकप्रिय बाइक CB300F का नया अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है. बाइक को तैयार करते समय नए BSVI फेज-2 उत्सर्जन मानकों को ध्यान में रखा गया है. इस बाइक की कीमत की बात करें तो शुरुआती कीमत 1.70 लाख रुपये रखी गई है. लॉन्च के बाद यह बाइक कंपनी के सभी बिगविंग डीलरशिप पर उपलब्ध है. बाइक के लॉन्च के मौके पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ त्सुत्सुमु ने कहा कि इस बाइक को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है.

इस मोटरसाइकिल में 293 cc क्षमता का ऑयल-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, PGM-FI है. जो 24.5PS की मैक्सिमम पावर और 25.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

ये फीचर्स भी है शानदार
होंडा CB300F में फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन का यूज किया गया है. डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल से लैस इस बाइक में 276 मिमी फ्रंट ब्रेक और 220 मिमी रियर ब्रेक है. इसके अलावा बाइक में स्लिपर क्लच, होंडा स्मार्टफोन कंट्रोल सिस्टम और ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम दिया गया है. बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गेज, ट्वीट ट्रिप मीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी जानकारी दिखाने वाला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है. 

इस खबर को भी पढ़ें- लॉन्च हो गई नई KTM Duke... यहां हैं कम कीमत में ढेरों Sports Bike

बाइक की रेट में लगातार गिरावट
जैसा कि हमने आपको बताया कि इसकी कीमत 1.70 लाख रुपये रखी गई है लेकिन पहले इस बाइक की कीमत 2.29 लाख रुपये रखी गई थी, हालांकि बाइक की कीमत में एक बार फिर गिरावट देखी गई. इसकी कीमत लगभग 50,000 रुपये कम की गई है. अब इसमें 6,000 रुपये की और गिरावट देखी गई है. अगर आप 300 सीसी की बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक अपने आप में शानदार है.