logo-image

Shani Jayanti 2022 Rashifal 30 May: आज सोमवती अमावस्या के दिन इन राशियों पर शनि देव की बरसेगी कृपा, इन राशियों को सजक रहने की जरूरत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 30 मई का राशिफल (Today horoscope rashifal 30 May 2022).

Updated on: 30 May 2022, 09:25 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 30 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों पर आज सोमवती अमावस्या के दिन शनि देव की बरसेगी कृपा, किन राशि के जातकों को सजक रहने की जरूरत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 30 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Shani Jayanti 2022: शनि जयंती पर शनिदेव को ये चीजें करें अर्पित, जीवन में प्राप्त होगी सुख-शांति

मेष (Aries): धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वाणी पर संयम रखें. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेमी जोड़े आपस में शादी संबंधी बातचीत कर सकते हैं. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना कर सकते हैं.

वृषभ (Taurus): किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. माता पिता के स्वास्थ को लेकर चिंतित हो सकते हैं. खर्चों में हुई वृद्धि से आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. कारोबारी रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें. शाम को दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

मिथुन (Gemini): दिन की शुरूआत में कार्यों में बाधा आ सकती है. धैर्य के साथ किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में तबादला हो सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. परिवार के साथ धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं. लवमेट के तरफ से महंगे तोहफे का डिमाडं हो सकता है.

कर्क (Cancer): परिवार में कोई सुखद समाचार मिलने से उत्साह का माहौल रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. माता पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबारी क्रोध पर नियंत्रण रखे नहीं तो नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नशे के सेवन से दूर रहें.
  
सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. माता पिता के स्वास्थ का ख्याल रखें. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. लवमेट के तरफ से ताने मिल सकते हैं. सावधान रहें आवेश में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है.

कन्या (Virgo): पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. भाई बहन का सहयोग मिलेगा. मकान या वाहन लेने के योग हैं. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. शैक्षणिक कार्यों को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. सावधान रहें क्रोध पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. नशे के सेवन से दूर रहें. कारोबार में सामान्य लाभ होगा.

तुला (Libra): आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती है. शैक्षणिक कार्यों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जाने से खर्चों में वृद्धि होगी. इस राशि के अवैवहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. कारोबार में उत्तम लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: Auspicious Sign Of Feet: पैर के तलवे में छिपा है आपके जीवन का सौभग्य, इन संकेतों को न करें नजरअंदाज

वृश्चिक (Scorpio): आज आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है. कोई अपना विश्वासघात कर सकता है. इसलिए आवश्यक है की किसी से अपनी निजी बातें साझा न करें.  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

धनु (Sagittarius): पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. शैक्षणिक कार्यों को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. आज लवमेट आपके सामने शादी का प्रस्ताव रख सकता है. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

मकर (Capricorn): आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की संभव है. कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. आज ससुराल पक्ष से उपहार मिल सकता है. लवमेट के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है.

कुंभ (Aquarius): आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नौकरी को लेकर लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान के तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है. पिता के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. खानपान पर ध्यान दें. स्वास्थ संबंधी परेशानी हो सकती है.

मीन (Pisces): आज आपको कोई गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. कारोबार के उद्देश्य से किया गया निवेश से लाभदायक होगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो जीवनसाथी से विवाद हो सकता है.